कांग्रेस विधायक ने संजय जैन पर लगाया आरोप, बोले- भाजपा नेताओं से मिलवाने के लिए किया था संपर्क

कांग्रेस विधायक राजेन्द्र गुढा ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार को अस्थिर करने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों में गिरफ्तार किये गये संजय जैन ने उनसे करीब आठ महीने पहले सम्पर्क कर उनकी मुलाकात पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और अन्य बीजेपी नेताओं से करवाने को कहा था.

गुढा ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘बीजेपी का यह गेम प्लान कई दिनों से चल रहा था. आठ महीने पहले वह (जैन) मेरे पास आए थे और मुझे वसुंधरा राजे और अन्य बीजेपी नेताओं से मिलने को कह रहे थे. उनके मध्यस्था करने वाले लोग सक्रिय थे लेकिन वो अपने प्रयासों में सफल नहीं हुए.’’

उन्होंने दावा किया कि जैन ने उन्हें राजे से नई दिल्ली में और उसके बाद जयपुर में मिलने को कहा था. गुढा ने कहा कि बीजेपी सदन में शक्ति परीक्षण की मांग नहीं कर रही है क्योंकि वो जानते है कि हम बहुमत में है.

राजस्थान की सियासत के लिए आज अहम दिन
करीब दस दिनो से राजस्थान में जारी सियासी घमासान में आज का दिन बेहद अहम रहने वाला है. जयपुर में सचिन पायलट समर्थक 18 विधायकों की याचिका पर आज सुनवाई जारी रहेगी. आज का दिन अहम इसलिए है क्योंकि सोमवार को राजस्थान हाई कोर्ट में सचिन पायलट ख़ेमे की तरफ़ से दायर याचिका पर फ़ैसला आ सकता है. शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने हाइकोर्ट ने 21 जुलाई शाम 5:30 बजे तक रोक लगा दी थी. इसका मतलब था कि तब तक विधानसभा के स्पीकर विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकेंगे.

Related Articles

Back to top button