ऑस्ट्रेलिया टीम ने जारी किया इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल, इन डेट्स पर खेले जाएंगे वनडे और टी20 मैच

कोरोना काल में इंग्लैंड क्रिकेट टीम जुलाई से लेकर सितंबर तक काफी व्यस्त रहने वाली है. वर्तमान में वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेल रही इंग्लैंड इसके बाद आयरलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ और फिर पाकिस्तान के साथ तीन-तीन मैचों की टेस्ट और टी20 सीरीज़ खेलेगी. इन तमाम सीरीज़ के बाद इंग्लैंड को सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के साथ भी अपने घर में तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज़ खेलना है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज़ का संभावित शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

चार सितंबर को पहले टी20 के साथ होगा दौरे का आगाज़

ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 04 सितंबर को पहले टी20 के साथ होगा. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, 04, 06 और 08 सितंबर को टी20 सीरीज़ के मैच खेले जाएंगे. इसके बाद 10, 12 और 15 सितंबर को वनडे सीरीज़ के मैच खेले जाएंगे. बताया जा रहा है कि ये सभी मैच साउथैम्पटन और मैनचेस्टर में खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे. इन दोनों स्थानों पर टीमों, मैच अधिकारियों और प्रसारकों के ठहरने के लिये स्टेडियम से लगे होटल हैं. बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ भी इंग्लैंड इन दोनों वेन्यू पर ही टेस्ट सीरीज़ खेल रहा है और पाकिस्तान के खिलाफ भी सभी मैच यहीं खेले जाएंगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया घोषित कर चुका है 26 सदस्यीय टीम

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए 26 सदस्यीय टीम का एलान किया था. इसमें से ही 15 खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना आएंगे. बताया जा रहा है कि ये सीरीज़ बायो-सिक्योर एनवायरमेंट में खेली जाएगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए प्रैक्टिस करने वाली टीम में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है. इनमें ऑलराउंडर डैनियल सैम्स, विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोश फिलिप और रिले मेरेडिथ शामिल हैं.

ये 26 खिलाड़ी करेंगे प्रैक्टिस

डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, सीन एबॉट, एस्टन एगर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, नाथन ल्योन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलीप (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, डार्शी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क, मार्क्स स्टॉयनिश, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) और एडम जैंपा.

Related Articles

Back to top button