24 जुलाई को Realme 6i की होगी लॉन्चिंग, फीचर्स और कीमत

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन Realme 6i की लॉन्चिंग आगामी शुक्रवार यानी 24 जुलाई की दोपहर 12.30 बजे होगी। कंपनी ने मीडिया इनवाइट्स जारी करके इस बारे में जानकारी दी है। Realme 6i को एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। यूजर्स realme 6i स्मार्टफोन के लॉन्चिंग इवेंट को Realme के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter, Facebook और youtube चैनल पर देख सकेंगे। कंपनी की मानें, तो Realme 6i एक पावरफुल मिड रेंजर स्मार्टफोन है, जो पावरफुल परफॉर्मेंस और प्रो डिस्पले के साथ आएगा। फोन में कटिंग एज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

स्पेसिफिकेशन

अगर Realme 6i के स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो Realme इंडिया के सीईओ माधव सेठ के Twitter पोस्ट से पता चलता है कि फोन की डिस्पले 90Hz रिफ्रेश्ड रेट वाली होगी, जबकि प्रोसेसर के तौर पर फोन में Helio G90T चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही फोन में प्रो-ग्रेड कैमरा डिस्पले का दावा किया गया है। लीक रिपोर्ट की मानें, तो Realme 6i स्मार्टफोन में 6.5 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है, जो 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन वाले फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ आएगा। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 होगा। वहीं स्टोरेज के तौर पर फोन में 4जीबी LPDDR4x RAM और 64जीबी के UFS 2.1 इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगा। फोन एंड्रॉइड 10 पर बेस्ड रियलमी UI पर काम करता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर पैनल पर क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8MP और 2MP के अन्य लेंस मिलेंगे। वहीं फ्रंट पैनल पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का कैमरा दिया जाएगा। पावर देने के लिए फोन में 4,300mAh की बैटरी मिलेगी, जो 30 W फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। फोन में सिक्योरिटी फीचर्स के लिए साइड फेसिंग फिंगप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है। कंपनी ने फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि Realme 6i स्मार्टफोन 15 हजार रुपए से कम की कीमत में पेश किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button