IPL टूर्नामेंट का 19 सितंबर को होगा आगाज, 8 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल: ब्रजेश पटेल

इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ गई है. आईपीएल 13 का आगाज 19 सितंबर से होगा और टूर्नामेंट का फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इस बात का आधिकारिक एलान किया है. इससे पहले ब्रजेश पटेल ने घोषणा की थी कि इस साल आईपीएल यूएई में खेला जाएगा. कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का आयोजन तय समय पर नहीं हो पाया था. लेकिन वर्ल्ड कप रद्द होने के चलते बीसीसीआई के लिए आईपीएल के आोयजन का रास्ता साफ हो गया.

गुरुवार को ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से हो सकता है. दरअसल ऐसा माना जा रहा है बीसीसीआई एक दिन में एक ही मैच का आयोजन करवाना चाहता है, इसलिए टूर्नामेंट को जल्दी शुरू करवाया जा रहा है. ब्रजेश पटेल ने साफ कर दिया है कि आईपीएल का 13वां सीजन 51 दिन तक चलेगा.

जल्द जारी होगा शेड्यूल

हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से आईपीएल का शेड्यूल और मैचों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं दी गई है. ऐसा माना जा रहा है अगले एक हफ्ते के अंदर बीसीसीआई आईपीएल का शेड्यूल जारी कर सकती है. आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में इस बात पर फैसला लिया जाएगा.

इसके अलावा ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के साथ एक महीने पहले ही यूएई पहुंच सकती हैं. आईपीएल में हिस्सा लेने वाले अधिकतर क्रिकेटर्स ने पिछले चार महीने से मैदान पर प्रैक्टिस नहीं की है. खिलाड़ियों को अपनी पुरानी लय हासिल करने में तीन से चार हफ्ते का वक्त लग सकता है. इतना ही नहीं फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के बीच प्रैक्टिस मैच का आयोजन भी करवा सकती हैं.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन 28 मार्च से होना था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से पहले टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक टाला गया था और फिर लॉकडाउन बढ़ने के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया. चूंकि भारत में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है इसलिए बोर्ड ने यूएई को बेहतर विकल्प समझा है. यूएई में मैदान पर दर्शक होंगे या नहीं, यह अभी तक तय नहीं हुआ है.

Related Articles

Back to top button