पत्रकार हत्या मामले में लापरवाही दिखने पर कोतवाल राजीव कुमार हुए सस्पेंड

पत्रकार विक्रम जोशी के मामले में लापरवाही बरतने पर गाजियाबाद के विजय नगर थाने के कोतवाल राजीव कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार, इस पूरे मामले की जांच भी अब विजय नगर थाने के बजाय कोतवाली में होगी। इस मामले में चौकी प्रभारी को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है। शिकायत प्रकोष्ठ प्रभारी देवेंद्र बिष्ट को विजयनगर थाना प्रभारी बनाया गया है।

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद में बदमाशों द्वारा गोली मारने से गंभीर रूप से घायल पत्रकार विक्रम जोशी की बुधवार सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पत्रकार को कुछ बदमाशों ने सिर में गोली मार दी थी। वह एक स्थानीय हिंदी अखबार में काम करते थे।

विक्रम जोशी को विजय नगर इलाके में उनके घर के पास सोमवार रात करीब साढ़े 10 बजे गोली मारी गई थी। गोली मारने से पहले बदमाशों ने पत्रकार को बुरी तरह पीटा भी था। घटना के वक्त विक्रम अपनी दो बेटियों के साथ बाइक से घर लौट रहे थे। गोली मारने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

विक्रम जोशी ने 16 जुलाई को अपनी एक रिश्तेदार के साथ छेड़छाड़ किए जाने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

वहीं, शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं करने पर चौकी प्रभारी को भी सस्पेंड कर दिया गया था और पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी प्रथम कर रहे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मर्डर केस का संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सीएम ने विक्रम के परिवार वालों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि, पत्नी को नौकरी और बच्चों को निशुल्क पढ़ाई कि इंतजाम करने का ऐलान किया है।

Related Articles

Back to top button