भारतीय बाजार में Samsung ने सबसे सस्ता स्मार्टफोन Galaxy M01 Core को किया लॉन्च, जाने खासियत

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन Galaxy M01 Core भारत में लॉन्च कर दिया है। Make in India कॉन्सैप्ट पर बना यह स्मार्टफोन Galaxy M सीरीज का सबसे अफोर्डेबल डिवाइस है। फोन को दो स्टोरेज ऑप्शन्स 1GB RAM + 16GB और 2GB RAM + 32GB में लॉन्च किया गया है।

Galaxy M01 Core का सीधा मुकाबला Realme C11 से होगा, जिसे पिछले दिनों 2GB RAM + 32GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। Samsung Galaxy M सीरीज का यह तीसरा स्मार्टफोन है जिसे इस साल भारत में लॉन्च किया गया है। कंपनी अगले कुछ दिनों में इस सीरीज के एक और डिवाइस Galaxy M31s को भी लॉन्च करने वाली है। इसे 6,000mAh की बैटरी और 48MP क्वाड रियर कैमरा फीचर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Samsung के इस मोस्ट अफोर्डेबल स्मार्टफोन को देश के हर कोने में ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से बेचा जाएगा। इस फोन को 5.3 इंच के HD प्लस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसके बेस मॉडल की कीमत 5,499 रुपये है। जबकि, इसके 2GB RAM + 32GB वाले वेरिएंट की कीमत 6,499 रुपये है। फोन तीन कलर ऑप्शन्स ब्लैक, ब्लू और रेड में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन की कीमत Vivo TWS Neo ईयरबड्स से भी कम है, जो 5,999 रुपये की कीमत में आता है।

यह फोन MediaTek MT6739 चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। फोन Android Go प्लेटफॉर्म पर रन करता है। साथ ही इसे पावर देने के लिए 3,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन ड्यूल 4G SIM कार्ड सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन की खास बात यह है कि इसमें  OneUI के साथ-साथ डार्क मोड को भी इंटिग्रेट किया गया है। फोन में इंटेलिजेंट फोटोज फीचर भी दिया गया है जो डुप्लीकेट फोटो को देखकर उसे अपने आप डिलीट करके फोन की मेमोरी को फ्री कर देता है। फोन के बैक में 8MP का कैमरा दिया गया है, जबकि फ्रंट में 5MP का कैमरा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button