पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड की टीम को दी चेतावनी, कहा- पाकिस्तान सीरीज जीतने के है क़ाबिल

 इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कोरोना वायरस के कहर के बीच 5 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि पाकिस्तान की टीम इस सीरीज में इंग्लैंड को मात दे सकती है. इंग्लैंड को हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए लगातार दो मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

वॉन ने पाकिस्तान की टीम को वेस्टइंडीज से बेहतर बताया है. वॉन ने कहा,

” इंग्लैंड के दृष्टिकोण से, यह एक अच्छा कदम है. मैं वेस्टइंडीज की बिल्कुल भी अवहेलना नहीं कर रहा हूं, लेकिन पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज की तुलना में एक बेहतर टेस्ट टीम है. “

वॉन ने आगे कहा,

” इसलिए मैं इस सीरीज को लेकर उत्साहित हूं. यह एक रिपर होना चाहिए. अगर इंग्लैंड की टीम जिस तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेली थी और उसी तरह से खेलती है तो पाकिस्तान यहां आकर इंग्लैंड की टीम को झटका दे सकता है.

वॉन ने साथ ही इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को लेकर चेताया. पूर्व कप्तान ने कहा,

” बाबर आजम और अजहर दाएं हाथ के दो बल्लेबाज हैं, जो इंग्लैंड की परिस्थितियों में खेलना जानते हैं. अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करता है और मुझे यकीन है कि उनकी योजना है और बोर्ड पर स्कोर लगातार है, तो वास्तव में वे इंग्लैंड की इस टीम को कड़ी चुनौती देंगे.

पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान का रिकॉर्ड इंग्लैंड में बेहतर रहा है. पाकिस्तान साल 2016 और 2018 में इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाने में कामयाब रही है. हालांकि इस बार पाकिस्तान की टीम नए कप्तान अजहर अली की अगुवाई में इंग्लैंड पहुंची है.

Related Articles

Back to top button