भूमि पूजन पर न लगे कोरोना की नजर, सभी का टेस्ट कराने की तैयारी- सूत्र

राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर हैं. भूमि पूजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. लेकिन दूसरी ओर पूरे विश्व में फैल चुके कोरोना के संक्रमण का भी ध्यान रखना है. ऐसे में अब भूमि पूजन से पहले सबका कोरोना टेस्ट कराने की तैयारी चल रही है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक भूमि पूजन में शामिल सभी लोगों का टेस्ट करवाया जा सकता है.

वहीं, कोरोना संक्रमण से बचाव के इंतजाम पुख्ता करने के लिए लखनऊ से जांच की 6 विशेष टीमें अयोध्या पहुंच गई हैं. ये टीमें पूरी अयोध्या को सैनिटाइज करेंगी. बता दें कि हाल ही में राम मंदिर के सहायक पुजारी समेत कुछ सुरक्षाकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें तुरंत क्वारंटीन किया गया. भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाग लेने वाले हैं, जिसके चलते सुरक्षा से लेकर हर पहलू पर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं.

आज से प्रवेश बंद
वहीं, अयोध्या में कोरोना काल में राम मंदिर के लिए ज्यादा भीड़ न जुटे, इसके लिए आज शाम से बाहरी लोगों का अयोध्या में प्रवेश बंद हो जाएगा. वहीं, अयोध्यावासी भी पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश कर पाएंगे. इसके अलावा मंगलवार सुबह से अयोध्या की सीमाओं से जाने वाले वाहनों के रूट भी डावयर्ट किए जाएंगे. यह डाइवर्जन भूमि पूजन कार्यक्रम की समाप्ति तक रहेगा.

योगी भी करेंगे दौरा
उधर, अयोध्या भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने आज सीएम योगी अयोध्या पहुंचेंगे. यहां सीएम संतो महंतों समेत अधिकारियों से भी बैठक करेंगे. सीएम योगी इस दौरान पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

Related Articles

Back to top button