धन से लेकर वास्तु दोष तक का निवारण है मोरपंख, जानें कैसे?

दुनियाभर में कई लोग हैं जो ज्योतिष के उपायों पर यकीन रखते हैं और उनका मानना है कि उन उपायों को करने से सब कुछ ठीक होता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं मोरपंख के कुछ उपाय. जी दरअसल कहा जाता है घर में मोरपंख रखना बड़ा शुभ होता है. इसी के साथ अगर घर में मोरपंख हो तो सब कुछ सफल और लाभान्वित होता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं मोरपंख के उपाय.

1. कहा जाता है घर के मुख्य द्वार पर मोरपंख लगाने से हमेशा अच्छा होता है. जी दरअसल इससे नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है और घर में लाभ की स्थिति बनी रहती हैं. इसके लिए आपको अपने घर में 3 मोरपंख लगाने हैं और इसी के साथ ‘ॐ द्वारपालाय नम: जाग्रय स्थापयै स्वाहा’ मंत्र लिखकर नीचे गणेश जी की मूर्ति लगा दें.

2. अगर आप आर्थिक लाभ चाहते हैं तो इसके किसी मंदिर में जाकर मोरपंख को राधा कृष्ण के मुकुट में लगाएं. उसके 40 दिन बाद उसे लाकर आप अपनी तिजोरी में रख दें. धन ही धन बरसेगा.

3. अगर आप बुरी नजर से बचना चाहते हैं और अपने बच्चों को बचाना चाहते हैं तो नवजात बालक को मोरपंख चांदी के ताबीज में पहना दें. लाभ होगा.

4. अगर आपका बच्चा बहुत रोता है, चिढ़ता है या जिद्दी है तो आप अपने छत के पंखों पर पंख लगा दे लाभ होगा.

5. अगर आपके ढेर सारे दुश्मन है तो मोरपंख पर हनुमान जी के मस्तक का सिंदूर, मंगलवार एवं शनिवार उनका नाम लेकर लगाएं और सुबह बिना मुंह धोए इसे बहते हुए पानी में छोड़ दे लाभ होगा.

6. कहा जाता है आग्नेय कोण में मोरपंख लगाने से घर के वास्तु दोष ठीक हो जाते हैं. इसी के साथ ईशान कोण में कृष्ण भगवान की फोटो के साथ मोरपंख लगाने से भी लाभ मिलता है.

7. कहते हैं ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए मोरपंख पर 21 बार ग्रह का मंत्र बोलकर पानी छींटें दें. उसके बाद इसे श्रेष्ठ स्थान पर स्थापित करें जहां से यह दिखाई दे. ऐसा करने से लाभ होगा.

Related Articles

Back to top button