हरियाणा : यमुनानगर में कोरोना संक्रमित वृद्ध की हुई मौत, रोज मिल रहे 8 से 10 मामले

यमुनानगर में कोरोना से एक और मौत हुई है। माडल टाउन निवासी 65 वर्षीय वृद्ध की निजी अस्पताल में मौत हो गई। उसे बुखार होने पर अस्पताल में दाखिल कराया था। चार दिन पहले उसकी रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई थी। हालत में सुधार न होने पर उसे कोविड से निजी अस्पताल में दाखिल किया गया। जिला निगरानी अधिकारी डा. वागीश गुटैन ने बताया कि देर रात कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत हुई है। उसका संस्कार नियमानुसार कराया गया है।

जिले में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। हर रोज आठ से दस केस कोरोना के मिल रहे हैं। अब रिकवरी दर भी लगातार घटती जा रही है। 15 दिन पहले जिले की रिकवरी दर 88 प्रतिशत थी। अब यह घटकर 55 प्रतिशत पर आ गई है। हालांकि वीरवार को आठ मरीज ठीक हुए हैं। उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन 19 नए मरीज भी मिले। अब अधिकतर मरीज पूर्व में संक्रमित आ चुके मरीजों के संपर्क से सामने आ रहे हैं।

पांच कोरोना संक्रमितों की हो चुकी मौत

इससे पहले पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इनमें से एक सेक्टर 17 के व्यापारी ने मुलाना अस्पताल में सुसाइड कर लिया था। वहीं सरस्वतीनगर एरिया के गांव कांजीबांस के 55 वर्षीय व्यक्ति की मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में मौत हो गई थी। उसे किडनी का संक्रमण था। कोरोना से ग्रस्त हनुमान गेट निवासी 60 वर्षीय वृद्ध को भी कोरोना हुआ था। उसकी भी मुलाना अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। गोबिंदपुरी की 57 वर्षीय प्रोढ़ा की भी कोरोना संक्रमण के चलते मुलाना के अस्पताल में मौत हो गई थी। उसे कैंसर था। इसके अलावा मेदांता अस्पताल में दाखिल बुजुर्ग कारोबारी की भी कोरोना संक्रमण के चलते मौत हाे चुकी है।

यह स्थिति फिलहाल जिले की

कुल संक्रमित – 470

सक्रिय केस – 183

स्वस्थ हुए- 282

मौत – 6

कंटेनमेंट जोन- 146

Related Articles

Back to top button