सोमवार को एक बार फिर ICC की मीटिंग, चेयरमैन के चुनाव पर की जाएगी बातचीत….

आईसीसी की बैठक सोमवार को फिर से होगी. इस बार बैठक में यह तय होगा कि नए चेयरमैन के लिए चुनाव कैसे और कब कराना है. इससे पहले शुक्रवार को हुई आईसीसी की बोर्ड मीटिंग में यह तय किया गया था कि 2021 का टी20 वर्ल्ड कप भारत मे खेला जाएगा. वहीं 2022 में इस टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा.

इस बैठक के तीन दिनों के अंदर फिर से बोर्ड मीटिंग में अलग अलग देशों के क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए बात करने वाले हैं. बैठक में यह तय होगा कि आईसीसी का चुनाव कब और कैसे कराया जाएगा. इस बार कोरोना की वजह से दुबई में आईसीसी के दफ्तर पर वोटिंग कराना संभव नहीं है. अगर वर्चुअल वोटिंग होती है तो वोट की गोपनीयता कैसे बरकरार रहेगी, इस पर भी बातचीत होगी.

फिलहाल आईसीसी के चेयरमैन की रेस में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के पूर्व प्रमुख कॉलिन ग्रेव्स, सिंगापुर क्रिकेट एसोसिएशन के प्रमुख और आईसीसी के अंतरिम चेयरमैन इमरान ख्वाजा, वेस्ट इंडीज क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व प्रमुख डेव कैमरॉन और न्यूजीलैंड के ग्रेगोर बर्कले शामिल हैं.

इससे पहले सौरव गंगुली का नाम भी सामने आ रहा था और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ग्रेम स्मिथ से लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा जैसे खिलाड़ी उनके समर्थन में भी सामने आए थे, लेकिन सूत्रों के मुताबिक सौरव इस पद के लिए दावेदारी पेश करने के लिए उत्सुक नहीं हैं.

Related Articles

Back to top button