मुंबई पुलिस ने हासिल की बड़ी कामयाबी, 1000 करोड़ के ड्रग्स के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में ड्रग्स तस्करी के मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं, वहीं पुलिस भी नशे के सौदागरों पर लगाम लगाने की कोशिश में लगी हुई है। हाल ही में मुंबई पुलिस ने ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी है। तस्कर की इस खेप को अफगानिस्तान से पाकिस्तान होते हुए समुद्र के जरिए मुंबई लाया जा रहा था।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि इस ड्रग्स का वजन लगभग 191 कि.ग्रा. है। जिसकी वैश्विक बाजार में कीमत 1000 करोड़ से अधिक बताई जा रही है। बता दें कि, तस्कर ड्रग्स को प्लास्टिक के पाइप में छिपाकर ला रहे थे। जिन पर उन्होंने लड़की के बांस जैसा नज़र आने वाला पेंट कर रखा था। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह आयुर्वेदिक दवाई लेकर जा रहे हैं। जिसके उन्होंने डाक्यूमेंट्स भी तैयार कर लिए थे। पुलिस ने इस पूरे मामले में 2 लोगों को अरररेस्ट किया है।

राजस्व विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस मामले में गिरफ्तार दो लोगों को कोर्ट में पेश किया गया है। जहां से उन्हें 14 दिन की जुडिशल कस्टडी में भेज दिया गया है। आपको बता दें इस मामले में ड्रग्स के आयात के डटक्यूमेंट्स तैयार करने वाले दो कस्टम हाउस के एजेंट को भी अरेस्ट किया गया है।

Related Articles

Back to top button