हेमंत सोरेन ने की अपील, धोनी का फेयरवेल मैच का आयोजन रांची में हो

झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. इस बीच, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीसीसीआई से धोनी के लिए फेवरवेल मैच रांची में आयोजित करने की अपील की है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा शनिवार की शाम जारी एक आधिकारिक बयान में मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा, “देश और झारखंड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही (महेंद्र सिंह धोनी) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. हम सबके चहेते झारखंड के लाल माही को अब हम नीली जर्सी पहने नहीं देख पाएंगे. लेकिन देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं. मैं मानता हूं.”

उन्होंने बीसीसीआई से अपील करते हुए आगे कहा, “हमारे माही का एक फेयरवेल मैच रांची में हो जिसका गवाह पूरा विश्व बने. बीसीसीआई से अपील करना चाहूंगा. माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाये, जिसकी मेजबानी पूरा झारखंड करेगा.”

धोनी ने  इंस्टाग्राम पर किया रिटायरमेंट का एलान 

शांत स्वाभाव के लिए मशहूर धोनी ने अपनी अंदाज के मुताबिक ही इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए शांतिपूर्वक अपने संन्यास का ऐलान कर दिया. भारत को दो विश्व कप दिलाने वाले कप्तान धोनी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा, “आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए बहुत शुक्रिया. आज शाम 7़ 29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझिए.”

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान, भारतीय क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर, भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे विध्वंसक बल्लेबाज़, भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे शांत खिलाड़ी और भी बहुत कुछ जिसे बयां नहीं किया जा सकता है.

भारतीय क्रिकेट टीम को साल 2007 का टी20 विश्वकप खिताब जिताना हो या फिर 2011 में दूसरा क्रिकेट विश्वकप जिताना. हर जगह हर मोर्चे पर एमएस धोनी खरे उतरे. सौरव गांगुली, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज़ों के हाथों से भारतीय क्रिकेट की मशाल को थामने वाले धोनी ने इसे एक ऐसी पहचान दिलाई कि अब भारत सिर्फ लड़ने नहीं बल्कि जीतने के लिए जाता है.

 

Related Articles

Back to top button