प्रतापगढ़ में पुरानी रंजिश में पिता-पुत्र की हत्या, दोनों पक्षों से छह लोग घायल

 पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में पुरानी रंजिश को लेकर रविवार की सुबह पिता-पुत्र की हत्‍या कर दी गई। जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के शेखूपुर गांव में आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर कई साल से चल रहे विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया। लाठी-डंडे और कुल्‍हाड़ी से हमला किया गया था। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

आबादी की भूमि पर कब्‍जे के विवाद के सुलह के लिए चल रही थी पंचायत

रानीगंज के शेखूपुर गांव निवासी दयाशंकर मिश्र और चिंतामणि मिश्र में आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर कई साल से विवाद चल रहा है। इसे लेकर दोनों पक्षों में मारपीट भी हो चुकी है। इसी मामले में सुलह के लिए दोनों पक्ष ने रविवार को सुबह करीब आठ बजे समझौते के लिए अपने-अपने पक्ष के अधिवक्ताओं को बुलाया था। दोनों पक्ष में बात चल रही थी, तभी कहासुनी के दौरान विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। इससे वहां भगदड़ मच गई।

दयाशंकर और उनके बेटे की गई जान

लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से हुए हमले में दयाशंकर, उनका बेटा आनंद व हरि ओम गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष से चिंतामणि समेत पांच लोग घायल हुए। गंभीर रूप से घायल दयाशंकर (55) व उनके बेटे आनंद (20) को सीएचसी रानीगंज से जिला अस्पताल भेजा गया। वहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। पिता-पुत्र की मौत की जानकारी होने पर शेखूपुर गांव में तनाव व्याप्त हो गया।

तनाव को देखते हुए शेखूपुर गांव में पुलिस तैनात

उधर सूचना पाकर गांव पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। ग्रामीणों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

खड़ंजे के विवाद में एक की गई जान, आधा दर्जन जख्‍मी

प्रयागराज में उतराव थाना क्षेत्र के बारो गांव में खड़ंजा बिछाया जा रहा है। शनिवार की रात में इसी बात को लेकर दो पक्षों महमूद खान एवं मोहम्मद रफीक के बीच विवाद के बाद जमकर मारपीट हो गई। मारपीट में निहाल अहमद, महमूद खां, नसरीन बानो, हलीम, मोहम्मद अल्फ़ाज, मोहम्मद अनीस घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए शहर के एसआरएन प्रयागराज में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान रविवार की सुबह निहाल अहमद की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button