दिल्ली-NCR में अगले दो घंटे में होगी भारी बारिश, जानें- IMD की ताजा भविष्यवाणी…

दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटे में बारिश हो सकती है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने भारतीय मौसम विभाग के हवाले से बताया कि अगले दो घंटे में दिल्ली, रेवाड़ी, हापुड़, मोदीनगर,  खुर्जा, ग्रेटर नोएडा, सोहना, नूंह, बावल और पलवल में हल्की बारिश होगी। यहां पर रुक-रुक कर बारिश होने की उम्मीद है।

इससे पहले रविवार सुबह को दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। तड़के सुबह दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई जबकि कई जगहों पर बादल छाए हुए हैं। इसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में रविवार सुबह तेज बारिश हुई। जबकि नोएडा में हल्की बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होने के आसार हैं। अधिकतम और  न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि मानसून फिलहाल समय के दक्षिण में चला गया है। हवा की दिशा पूर्वी हो गई है। लिहाजा, अगले कई दिन तक हल्की बारिश की ही संभावना रहेगी। उमस भी परेशान करेगी। हालांकि तापमान नियत्रण में ही रहेगा।

शनिवार को नही हुई बारिश

इससे पहले शनिवार को बादलों ने निराश ही किया। छाए तो दिन भर छाए रहे, लेकिन बरसे कहीं नहीं। धूप की चुभन और उमस से भी दिल्ली वालों का बुरा हाल रहा। अब रविवार के लिए हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया जा रहा है। वैसे अगले कुछ दिन तक रिमझिम फुहारों की ही संभावना है, इससे अधिक कुछ नहीं। शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 70 से 94 फीसद रहा। लोधी रोड की तरफ थोड़ी बहुत बूंदाबांदी हुई।

साफ हवा में सांस ले रहे दिल्ली एनसीआर निवासी

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली एनसीआर निवासी इस समय बिल्कुल साफ हवा में सांस ले रहे हैं। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स महज 67, फरीदाबाद का 78, गाजियाबाद का 63, ग्रेटर नोएडा का 70, गुरुग्राम का 58 और नोएडा का 62 दर्ज किया गया। सभी जगह की हवा अच्छी या संतोषप्रद श्रेणी में रही। सफर इंडिया के मुताबिक बारिश का दौर जारी रहने के कारण और हवा में नमी होने की वजह से अभी अगले कई दिन हवा के इसी श्रेणी में बने रहने के आसार हैं।

Related Articles

Back to top button