AAP नेता सौरभ भारद्वाज का भाजपा पर हमला, बोले- शाहीन बाग में जो कुछ हुआ उसके लिए…

दिल्ली के विधायक और आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने शाहीन बाग के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को घेरा है. सौरभ भारद्वाज ने शाहीन बाग में जो कुछ हुआ, उसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है.

सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा, ”शाहीन बाग के प्रदर्शन से सबसे ज्यादा फायदा किस राजनीतिक दल को हुआ ये सब जानते हैं. बिजली पानी की बजाय BJP ने शाहीन बाग का मुद्दा चुना. दिल्ली का चुनाव बीजेपी की ओर से शाहीन बाग के मुद्दे पर लड़ा गया. इसके लिए बाकायदा स्क्रिप्ट भी तैयार हुई कि कब कौन नेता क्या बयान देगा.”

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चुनाव में गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री शाहीन बाग के नाम पर वोट मांगते नजर आए थे. उन्होंने कहा, ‘जब वहां (शाहीन बाग) देश विरोधी नारे लगे तो कार्रवाई क्यों नहीं की गई, पुलिस चूड़ी पहनकर बैठी रही.’ शाहीन बाग के चक्रव्यूह के पीछे बीजेपी थी. दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष और श्याम जाजू ने शाहीन बाग के प्रदर्शन में शामिल प्रमुख लोगों को बीजेपी ज्वाइन करवाई. क्या प्रदर्शन में नारे लगाने वाले ये लोग BJP के थे?

सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि शाहीन बाग के जिन लोगों को बीजेपी समर्थक पानी पी पीकर गाली दे रहे थे, वे बीजेपी के ही लोग थे. ऐसा माहौल बनाया गया कि शाहीन बाग के प्रदर्शन से पूरे देश को खतरा था और बीजेपी जीती तभी प्रदर्शन ख़त्म होगा. लेकिन बीजेपी बुरी तरह दिल्ली चुनाव हार गई. दिल्ली में शाहीन बाग के बल पर 18 फीसदी से 38 फीसदी के वोट शेयर तक जरूर पहुंची लेकिन शाहीन बाग का हवाला देकर दंगे हुए और 53 लोगों की मौत हुई. बीजेपी चुनाव नहीं जीती और शाहीन बाग का प्रदर्शन ख़त्म हो गया.

Related Articles

Back to top button