भारी बारिश से कई स्थानों पर जलभराव का खतरा; IMD की इन जगहों पर अधिक वर्षा की भविष्यवाणी

बीते कई दिनों की तरह गुरुवार के दिन की शुरुआत भी बारिश के साथ ही हुई या फिर ऐसा कहा जाए कि आधी रात से ही बारिश हो रही है। हालांकि, पिछले एक दिन हुई बारिश में उमस भी घटी है। अमूमन देख गया है कि बारिश के रुकने के बाद उमस से लोगों का हाल बुरा हो जाता था, लेकिन दिल्ली-NCR और देश के कई इलाकों में पिछले दिन लगभग पूरे दिन हुई बारिश से लोगों को राहत मिली, लेकिन कुछ तस्वीरें ऐसी सामने आई जहां भारी बारिश ने कहर मचाया था।

सड़कों पर सिर्फ और सिर्फ जलभराव था। बुधवार को केंद्रीय जल आयोग ने कई जगहों पर अगले 24 घंटों के भीतर बाढ़ जैसे हालात होने का खतरा जताया था।…और वहीं मौसम विभाग ने भी लगभग उन्हीं जगहों पर आने वाले घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। इसके अलावा भारत के मौसम विभाग ने गुरुवार को खासकर कुछ स्थानों पर बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार तड़के दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश से तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा गया था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, गुरुवार को पूरी दिल्ली के कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं। IMD ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘पूरी दिल्ली, आईजीआई एयरपोर्ट, दादरी, गाजियाबाद, एटा, नोएडा, ग्रेटर-नोएडा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर, सोहना, मोदीनगर, मेरठ, सियाना, गोहाना के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। अगले कुछ देर में खरखौदा, पलवल, होडल, नूंह, झज्जर, बुलंदशहर, हापुड़, गन्नौर, फारुख नगर, कहरखोदा, बहादुरगढ़, बागपत और इनके आसपास के इलाकों में भी बारिश होगी।’ हालांकि, इनमें कई जगहों पर रात से बारिश का दौर शुरू है।

Related Articles

Back to top button