यूपी में लव जिहाद की घटनाओं पर CM योगी ने लिया संज्ञान, एक्शन प्लान बनाने का दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में लव जिहाद (Love Jihad) की घटनाओं का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने संज्ञान लिया है. इन घटनाओं को देखते हुए योगी सरकार सख्त कदम उठाने पर विचार कर रही है. सीएम ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं. दरअसल, हाल ही में मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर प्रेम जाल में फंसाने की घटनाएं सामने आई हैं. मेरठ और लखीमपुर में लड़कियों की हत्या भी की गई.

बता दें कि कानपुर जिले में शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के लव मैरिज के बाद लव जिहाद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के इनकार और दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज करवाने के बाद कई ऐसे परिवार सामने आ रहे हैं, जिनका आरोप है कि उनके घर की बेटियों को साजिश के तहत नाम बदलकर प्रेम के जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है.

ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने आरोपी लकी खान को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र में रहने वाला लकी खान ने उसी क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग लड़की को खुद को हिंदू बताते हुए अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. वहीं, लखीमपुर में एक छात्रा की रेप के बाद हत्या मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले के भी लव जिहाद की बात सामने आई है.

मेरठ में डबल मर्डर
इससे पहले जुलाई में मेरठ में डबल मर्डर की सनसनीखेज वारदात की परतें खुलीं तो लव जिहाद पर आकर रुक गईं. कातिल शमशाद की इस कहानी की शुरुआत फेसबुक से होती है. 5 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहते हुए डबल मर्डर पर खत्म होती है. शमशाद की पोल खोलते कुछ वीडियो भी मेरठ में वायरल हुए. इन वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शमशाद ने प्रिया और उसकी बेटी को पहले बेरहमी से कत्ल किया और फिर एक कपड़े में लपेटकर उनकी लाश अपने ही घर के बेडरूम में गाड़ दी. इसी बेडरूम में प्रिया और शमशाद रहा करते थे.

बागपत में हिंदू जागरण मंच ने किया प्रदर्शन
बागपत में भी लव जिहाद को लेकर बवाल मचा. बागपत के खेकड़ा थाने में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया. जागरण मंच ने मुस्लिम युवक पर लव जिहाद करने का आरोप लगाया है. आरोप है कि एक नवविवाहित महिला को मुस्लिम युवक लव जिहाद के चलते बहला-फुसलाकर ले गया है. कई महीने बाद भी खेकड़ा पुलिस महिला को बरामद नहीं कर पाई है.

Related Articles

Back to top button