इन मंदिरों में भगवान की मूर्तियों से बहता है पसीना

आप सभी ने कई ऐसे किस्से सुने होंगे जो अजीब होते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे हैं जिसे सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल आज हम आपको एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. यह मंदिर बहुत ही रहस्यमयी मंदिर है और इस मंदिर के बारे में जो भी सुनता है उसे यकीन ही नहीं होता है. वैसे जिस मंदिर के बारे में हम बात कर रहे हैं वह सिक्कल सिंगारवेलावर मंदिर है.

यह मंदिर तमिलनाडु में कार्तिकेय मुरुगा में स्थित है. कहा जाता है इस मंदिर में भगवान सुब्रमण्य की मुर्ति है और इस मूर्ति को बहुत पसीना आता है. कहा जाता है यहाँ भगवान को गर्मी लगती है और इसी के कारण मूर्ति को पसीना आता है. जी दरअसल इस मंदिर में हर साल अक्टूबर से नवंबर के बीच में एक उत्सव का आयोजन किया जाता है जिसमे भगवान सुब्रमण्य की मुर्ति को बहुत ही अलग कहा जाता है. जी दरअसल वह इसलिए क्योंकि यहाँ भगवान सुब्रमण्य की मुर्ति से पसीना निकलता है. आप सभी को बता दें कि यह आयोजन राक्षस सुरापदमन पर जीत की खुशी में मनाया.

वैसे इसके अलावा एक मंदिर भलेई माता का भी है जो हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में है. कहा जाता है यह मंदिर कई साल पुराना है और देवी भद्रकाली को समर्पित है. कहा जाता है इस मंदिर में भी एक रहस्य का खुलासा आज तक नहीं हो पाया है. जी दरअसल यहाँ के पुजारी का कहना है कि, ‘भलेई माता की मुर्ति से भी पसीना निकलता है और इसका रहस्य आज तक कोई नहीं समझ पाया है. वैसे कहा जाता है जिस समय यहाँ मुर्ति से पसीना निकलता है उस समय जो भी मनोकामना मांगे वह पूरी हो जाती है.

Related Articles

Back to top button