बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल 2020 खेलने की नहीं दी अनुमति

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान हिस्सा नहीं ले पाएंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस तेज गेंदबाज को टूर्नामेंट में खेलने के लिए No-Objection Certificate (NOC) नहीं दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज में उनके उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने यह फैसला लिया गया है।

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीमों की तरफ का प्रस्ताव मिला था। एक अंग्रेजी क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट से मुतबिक मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमों ने उनके अपने साथ जुड़ने का प्रस्ताव दिया था। मुंबई की टीम के अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा और कोलकाता के गेंदबाज हैरी गर्नी इस बार के टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे।

मलिंगा ने कोरोना की गंभीरता को देखते हुए परिवार के साथ रहने का फैसला लिया और टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। जबकि गर्नी चोट की वजह से इस बार के टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। मुंबई की टीम ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को मलिंगा की जगह शामिल करने की घोषणा कर दी है लेकिन कोलकाता की तरफ से अभी भी तलाश जारी है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मुस्तफिजुर को एनओसी देने से मना कर दिया है। जानकारी के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ 24 अक्टूबर से खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने यह कदम उठाया है। बेवसाइड से बात करते हुए बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन के चेयरमैन ने अकरम खान ने कहा, हां, मुस्तफिजुर को आईपीएल में खेलने का प्रस्ताव मिला था लेकिन हमने उनको एनओसी नहीं दी। बांग्लादेश की टीम के श्रीलंका का दौरा करना है।

Related Articles

Back to top button