बांग्लादेश की मस्जिद में लगे एसी में धमाका, अब तक 21 लोगों की हुई मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी इलाके में स्थित एक मस्जिद में लगे एयरकंडीशन फटने से एक बच्चे सहित 21 नमाजियों की मौत हो गई है। नारायणगंज जिले में स्थित बैतुल सलात मस्जिद में यह घटना शुक्रवार को ईशा की नमाज के दौरान हुई है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए पीड़ितों के लिए हर संभव चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में सात साल के लड़के सहित अबतक 21 लोगों की मौत हुई है। वहीं 15 पीड़ितों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

ढाका ट्रिब्यून ने नारायणगंज फायर सर्विस के डिप्टी असिस्टेंट डायरेक्टर अब्दुल्ला अल आरफिन के हवाले से कहा है कि मस्जिद के नीचे से टाइटस गैस कंपनी की पाइपलाइन गुजरती है। पाइपलाइन से गैस लीक हुई और खिड़कियां बंद होने के चलते मस्जिद में भर गई। विस्फोट उस समय हुआ जब किसी ने एसी या पंखा खोलने या बंद करने की कोशिश की।

माना जा रहा है कि ऐसा करने के दौरान स्विच से निकली चिंगारी से गैस ने आग पकड़ी और उसके मस्जिद में लगी एसी में विस्फोट हुआ। खबरों के मुताबिक मस्जिद समिति ने हाल ही में टाइटस गैस ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड से पाइपलाइन से गैस रिसाव होने की शिकायत की थी।

Related Articles

Back to top button