हरियाणा: हिसार के गांव प्रभूवाला में करीब 20 फीट गहरे जोहड़ में डूबने से दो व्यक्तियों की हुई मौत, शवों की तलाश जारी

हिसार में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। उकलाना मंडी क्षेत्र के गांव प्रभूवाला में रविवार सुबह करीब 20 फीट गहरे जोहड़ में डूबने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई। जोहड़ के पास पशुओं को पानी पिलाने के लिए पहुंचे कुछ लोगों ने इनमें से एक व्यक्ति का शव सुबह ही निकाल लिया था। जिसके बाद स्वजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। तब दूसरे व्यक्ति का कोई पता नहीं चल सका। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से लापता व्यक्ति के शव को खोजना शुरू कर दिया।

आखिरकार देर शाम लापता मृतक का शव गोताखोरों द्वारा खोज लिया गया। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चौकी इंचार्ज दयाराम ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और पुलिस जांच के बाद ही मौत के कारणों की पुष्टि की जा सकेगी। गांव के सरपंच प्रतिनिधि परमिंदर सिंह ने बताया कि डूबने वालों में बबली पुत्र साधुराम व हनुमान पुत्र कांशी राम थे।

हनुमान के शव को खोजने के लिए पुलिस और गोताखोरों को करीब 5-6 घंटे मशक्कत करनी पड़ी। ग्रामीणों के अनुसार इनमें से एक बीमारी से परेशान बताया गया तो दूसरे की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उधर, इस तरह से डूबकर मरने की घटना से पूरे गांव के लोग हैरान दिखे।

भाटला के खेतों में बने तालाब में मिला गांव के रामभगत का शव

हांसी : उपमंडल के गांव भाटला के खेतों में बने एक तालाब में गांव के एक व्यक्ति का शव मिला है। मृतक व्यक्ति करीब 40 वर्षीय रामभगत शनिवार से घर से लापता था और परिवार के लोग उसकी तलाश में जुटे हुए थे। स्वजनों ने बताया कि रामभगत मजदूरी का काम करता था और शनिवार को घर से काम के लिए निकला था लेकिन घर वापस नहीं लौटा। रात भर वापिस न आने पर स्वजन उसकी तलाश कर रहे थे। रविवार को गांव के खेतों में बने तालाब में किसी व्यक्ति ने शव देखा और इसकी सूचना पुलिस को दे दी। इस दौरान अनेक ग्रामीण भी एकत्रित हो गए और उन्होंने शव को तालाब से बाहर निकाला। शव की शिनाख्त रामभगत के रूप में की गई। पुलिस ने मौके पर सीन ऑफ क्राइम की टीम को बुला लिया। पुलिस न शव को कब्जे में ले लिया और शव का सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। रविवार देर शाम तक सीन ऑफ क्राइम की टीम सबूत व जानकारियां जुटाने में लगी हुई थी।

 

Related Articles

Back to top button