ये है दुनिया के सबसे महंगे आम

आज तक आप सभी ने दुनिया की कई महंगी चीजों के बारे में सुना होगा. इसके अलावा आपने कई बार महंगी चीजों को खरीदा भी होगा और उन्हें खरीदते समय आपके मुंह से निकला होगा यह कितना महंगा है. वैसे आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे आम के बारे में. जी हाँ, आप सभी ने कई बार आम खरीदे होंगे जो नार्मल रेंज में होंगे लेकिन हम जिस आम के बारे में बताने जा रहे हैं वह दुनिया के सबसे महंगे आम है.

जी दरअसल जिस आम के बारे में हम आपको बताने जा रहे वह 1 किलो आम लगभग 3-4 लाख रुपये में बिकते हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं जापान के मियाजाकी प्रांत की. यहाँ के ताईयो नो तामागो (एग ऑफ द सन) आम की एक ऐसी किस्म है, जिसे पूरे जापान में बेचा जाता है. कहते हैं यहां हर साल सबसे पहले उगाए जाते हैं और इस खास और महंगे आम की बोली लगाई जाती है. कहते हैं देखते ही देखते इनकी कीमत आसमान तक पहुँच जाती है और लोग इन आमों का दाम ऊँचा से ऊँचा देने के लिए तैयार रहते हैं.

वैसे साल 2017 में इस आम के एक जोड़े की बोली लगाई गई थी, जिसमें यह 3600 डॉलर यानी करीब दो लाख 72 हजार रुपये में बिकी थी. जी हाँ, यह सुनकर आपको यकीन तो नहीं होगा लेकिन यह सच है. वैसे इनमे प्रत्येक आम का वजन 350 ग्राम था और केवल और केवल 700 ग्राम आम की कीमत ढाई लाख रुपये से ज्यादा थी. वैसे अब इससे आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि एक किलो खरीदने के लिए आपको कितने रुपए देने होंगे.

Related Articles

Back to top button