इजरायल में एक दिन में कोरोना के चार हजार से ज्यादा नए मामले किए गए दर्ज, पढ़ें पूरी खबर

इजरायल के लिए गुरुवार का दिन काफी बुरा रहा। यहां कल संक्रमण और मौतों के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। यहां एक दिन में कोरोना संक्रमण के चार हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं और इस दौरान 23 लोगों की मृत्यु इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से हो गई है।

शिन्हुआ न्यूज ने इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 4,429 नए मामले सामने आए हैं और 23 लोगों की एक दिन में मृत्यु हो गई है। ताजा मामलों के बाद इजरायल में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1,45,526 हो गई है और मौतों का आंकड़ा 1,077 तक पहुंच गया है। बता दें कि इससे पहले फरवरी महीने में संक्रमण के सबसे ज्यादा 3,590 केस दर्ज किए गए थे। इसके बाद अब सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

मंत्रालय के अनुसार, इजरायल में एक दिन में 1,588 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं और इसके साथ ही देश में संक्रमण से ठीक होने वालों का आंकड़ा अब तक 1,09,942 तक पहुंच गया है। इसके अलावा देश में फिलहाल 34,505 सक्रिय मामले हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा 11 मार्च को कोरोना वायरस को एक महामारी घोषित किया गया था और अब तक दुनियाभर में संक्रमितों की कुल संख्या 2.79 करोड़ हो गई है। वहीं, मरने वालों की संख्या 9,06,000 हो गई है।

कोरोना के इलाज में डेक्सामेथासोन कारगर : WHO

बता दें कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में यूनाइटेड स्टेट सबसे ऊपर है। यहां संक्रमितों की संख्या 63.9 लाख से भी ज्यादा है। वहीं, दूसरे स्थान पर भारत है जहां संक्रमितों का आंकड़ा 44.6 लाख से अधिक हो गया है। इसके बाद तीसरे स्थान पर ब्राजील है जहां संक्रमितों की संख्या 42 लाख को पार कर गई है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन यानी डब्‍ल्‍यूएचओ (World Health Organization, WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस (Dr. Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने गुरुवार को कहा कि कोरोना संक्रमण के इलाज में डेक्सामेथासोन दवा बेहद कारगर पाई गई है। उन्‍होंने कहा, ‘डेक्सामेथासोन (Dexamethasone) पहले ही गंभीर और क्रिटिकल कोरोना रोगियों के लिए प्रभावी साबित हुई है।

Related Articles

Back to top button