Jio Fiber के अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान की कमर्शियल यूज पॉलिसी खत्म होने पर होगी स्लो स्पीड, जानिए…

रिलायंस जियो ने कुछ समय पहले अपने जियो फाइबर यूजर्स को लेकर प्लान में कुछ बदलाव किये थे. एक रिपोर्ट के अनुसार, “ट्रूली अनलिमिटेड” प्लान्स पर जियो फाइबर यूजर्स को 3.3 टीबी के कमर्शियल यूज पर पहुंचने पर 1 एमबीपीएस की स्पीड पर स्विच किया जाएगा. यानि अब ये प्लान अनलिमिटेड स्पीड नहीं देंगे. रिलायंस जियो ने पिछले हफ्ते अपने नए ब्रॉडबैंड प्लान भी घोषित किये हैं जो कि 399 रुपये प्रति माह से शुरू होते हैं.

TelecomTalk की रिपोर्ट के अनुसार ये प्लान्स को शुरू में सभी यूजर्स के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट का उपयोग करने के लिए प्रचारित किया गया था. हालांकि, घोषणा के कुछ ही समय बाद यह सामने आया था कि जियो फाइबर यूजर्स की कमर्शियल यूज पॉलिसी के खत्म होने के बाद स्पीड स्विच होगी. 3.3 टीबी या 3,300 जीबी के यूज के बाद स्पीड 1 एमबीएस तक सीमित हो जाएगी. रिपोर्ट के अनुसार यह स्पीड एयरटेल की पेशकश के अनुरूप है, हालांकि टाटा स्काई ब्रॉडबैंड सहित ऑपरेटर अपनी एफयूपी पार करने वाले यूजर्स को 3 एमबीपीएस तक की स्पीड देते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार जियो ने अपने टर्म एंड कंडीशन्स में उल्लेख किया है कि प्लान्स में बदलाव का राइट रखता है. जिओ केवल उन्हीं यूजर्स को हाई रेंज कस्टमर प्रिमाइस इक्विपमेंट (सीपीई) देगा जिन्होंने 3,500 रुपये सिक्योरिटी अमाउंट दिया है. 1,500 रुपये सिक्योरिटी अमाउंट देने वाले यूजर्स मिड-रेंज सीपीई मिलेगा. इससे पता चलता है कि सस्ते विकल्प के साथ जाने वाले यूजर्स के लिए एक्सपीरियंस में कुछ अंतर होगा. इसके साथ ही जियो ने कहा कि 15 से 31 अगस्त तक ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले यूजर्स रिडीमेबल कूपन्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button