नोएडा डबल मर्डर केस के साजिशकर्ताओं का पर्दाफाश, फूफा-भतीजा ने शुटर को दी थी सुपारी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में सोमवार देर रात कार में सवार दो युवकों की हत्या के मामले में बिसरख पुलिस ने दो साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी फूफा-भतीजा हैं। उन्होंने शुटर से वारदात को अंजाम दिलाया। हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो शार्प शूटर फरार हैं। जिन पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। साथ ही, इनामी राशि को 50 हजार बढ़ाने के लिए पुलिस आयुक्त को संस्तुति भेजी गई है। हत्याकांड की मुख्य वजह पहले की रंजिश एवं कृष्णा की हत्या का बदला लेना है।

डीसीपी नोएडा सेंट्रल हरीश चंदर ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में बताया कि गुरुवार की रात बिसरख पुलिस को सूचना मिली कि गैलेक्सी वेगा चौराहे पर अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में हुए दोहरे हत्याकांड के दो संदिग्ध किसी स्थान पर फरार होने की फिराक में खड़े हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और हरियाणा राज्य के गुरुग्राम के थाना सदर सेक्टर-48 के गांव टिकरी बादशाहपुर निवासी सुरेश शर्मा और फरीदाबाद के थाना छायंसा के गांव पन्हेरा खुर्द निवासी मोहित वत्स को गिरफ्तार कर लिया। दोनों गिरफ्तार आरोपी रिश्ते में फूफा और भतीजा लगते हैं।

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ करने पर पता लगा कि सरपंच चुनाव को लेकर चल रही रंजिश के दौरान गिरफ्तार किए गए मोहित के भाई कृष्णा की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड का बदला लेने के लिए दोनों ने शूटर टेकचंद, डीलर उर्फ दयाचंद उर्फ काली और ओमबीर निवासी सिलोथी थाना सदर बहादुरगढ़ जिला झज्जर हरियाणा की मदद से सोमवार की रात रेकी करके गाड़ी में बैठे डालचंद उर्फ विराट और अरुण त्यागी की ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हत्या कर दी थी।

एक आरोपी आजीवन कारावास काट रहा
डीसीपी नोएडा सेंट्रल हरीश चंदर ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी सुरेश 27 फरवरी 2020 को ही जेल से पैरोल पर छूट कर आया है। सुरेश ने अपने भतीजे मोहित से मुलाकात करने के बाद डालचंद उर्फ विराट की हत्या की साजिश रची थी। गिरफ्तार मोहित ने बताया था कि जैकी उर्फ डालचंद अपना नाम बदलकर नोएडा की सोसाइटी में रह रहा है जिसकी उसने रेकी करवा रखी है और वह बेहद आसानी से मारा जा सकता है। गिरफ्तार किया गया सुरेश शर्मा हत्या के मुकदमे में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

शूटर की तलाश छापेमारी
डीसीपी नोएडा सेंटर हरीश चंदर ने बताया कि सुरेश और मोहित ने डीलर उर्फ दयानंद उर्फ काली और टेकचंद से दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिलाया था। फिलहाल दोनों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही हैं। दोनों शूटर पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है जिसे बढ़ाकर 50 हजार किए जाने की संस्कृति पुलिस आयुक्त को भेजी गई है।

Related Articles

Back to top button