चिराग के तेवर हुए ढीले, कहा- पीएम मोदी के नेतृत्‍व पर पूरा भरोसा, पूरी तरह राजग के साथ…

बिहार में जेपी नड्डा के आते ही एनडीए (NDA) एकजुट दिखने लगी है। इधर, बीजेपी (BJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने जदयू (JDU) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने मुलाकात की। उधर , लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान का बड़ा बयान आया है। चिराग पासवान ने कहा है कि वह पूरी तरह राजग के साथ हैं। भाजपा जो भी निर्णय लेगी, हमारा पूरा समर्थन रहेगा। अभी तक मैं एक जनप्रतिनिधि होने के नाते बिहार की जनता की समस्‍या और मुद्दे उठा रहा था। जदयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनका कोई मतभेद नहीं है।

कंसर्न के निकाले गए अलग मायने

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि मैं बिल्‍कुल साफ कर देना चाहता हूं कि बीजेपी के किसी भी नेता के साथ हमारी मुलाकात नहीं हुई है। ना ही सीट शेयरिंग पर कोई बात हुई है। मैं बस जनप्रत‍िनिधि होने के नाते बिहार के लोगों की समस्‍या उठा रहा था। बिहार क लोगों की बात बिहार के मुख्‍यमंत्री से ही तो करूंगा। यदि बिहार के लोगों की समस्‍या मुख्‍यमंत्री के संज्ञान में लाने को हमारा मतभेद कहा जा रहा है तो मैं क्‍या कह सकता हूं। मेरे जनता के प्रति कंसर्न का अलग ही अर्थ निकाला गया। मेरा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से कोई मतभेद नहीं है।

लगातार बढ़ रही थी तल्‍खी

बता दें कि चिराग पासवान लगातार राशन कार्ड से लेकर कोरोना की व्‍यवस्‍था तक कई मुद्दों पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ खुलकर बोल रहे थे। इसपर जदयू के वरिष्‍ठ नेता ने भी प्रतिक्रिया दे दी कि लोजपा के साथ हमारा गठबंधन कभी नहीं रहा। लोजपा एनडीए से अलग होने के लिए स्‍वतंत्र है। उधर हम प्रमुख जीतन राम मांझी भी जदयू से हाथ मिलाने के बाद लगातार चिराग पासवान के खिलाफ पत्र, पोस्‍टर और प्रेस बयानों के जरिए हमला कर रहे थे।

हाल ही में  केंद्रीय खाद्य मंत्री  और लोजपा के संस्‍थापक नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) तबीयत खराब होने के बाद शुक्रवार को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे। इस दौरान उन्‍होंने ट्विट  किया कि वे चिराग पासवान (Chirag Paswan) के फैसलों के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं। उनके ट्विट के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।  कयास लगाए जा रहे हैं कि चिराग कोई बड़ा सियासी फैसला ले सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button