नशे में हुए मामूली विवाद में चार दोस्तों ने मिलकर अपने ही दोस्‍त का गला रेतकर किया मर्डर

गोरखपुर के पीपीगंज इलाके के ताल लिखिया निवासी सर्वजीत की हत्या उनके ही चार दोस्तों ने की थी। चारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थाने में चली पूछताछ के दौरान उन्होंने शराब पीनेे के दौरान हुए विवाद में हत्या करने की बात कबूल की है। आरोपितों को पुलिस रविवार को शाम तक रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने की तैयारी कर रही है।

ताल लिखिया गांव के लामन चौहान के पुत्र सर्वजीत (45) का बीते बुधवार को सुबह गांव से थोड़ी दूरी पर पुलिया के पास शव मिला था। गला रेतकर और चाकू से गोदकर उनकी हत्या की गई थी। गला रेतने के साथ ही चाकू से उनके शरीर पर कई वार किए गए थे। मंगलवार की शाम को बाइक सवार दो युवक उन्हें घर से बुलाकर ले गए थे। दोनों युवकों ने हेलमेट लगा रखा था, इसलिए परिवार के लोग उन्हें पहचान नहीं पाए। उनके साथ जाने के बाद सर्वजीत घर नहीं लौटे। दूसरे दिन उनका शव मिला।

शराब के अड्डे पर हुआ था विवाद

बाइक सवार दोनों युवक सर्वजीत को साथ लेकर कच्ची शराब के अड्डे पर गए थे। वहां उनके दो साथी पहले से ही मौजूद थे। उन्होंने वहां शराब खरीदी और पुलिया के पास बैठकर पीने लगे। शराब कम पड़ गई तो उन्होंने एक साथी को थोड़ी और शराब लाने के लिए कच्ची के अड्डेे पर भेज दिया। इसी बीच नशे की हालत में सर्वजीत की बहस होने लगी। आरोपितों के मुताबिक शराब के नशे में वह अक्सर ऐसा करते थे। मंगलवार को उन्होंने पहले से तय कर रखा था कि बहस होने पर वे सर्वजीत की हत्या कर देंगे। सर्वजीत ने ज्यों बहकना शुरू किया, तीनों दोस्तों ने मिलकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

मरने के बाद चौथे साथी ने चाकू से किया कई वार

शराब लेने गया आरोपित सर्वजीत की मौत के बाद घटनास्थल पर लौटा तो शव देखकर सकते में आ गया। तीनों दोस्तों को शक हो गया कि शराब लेकर लौटा साथी उनका भेद खोल सकता है, इसलिए उन्होंने उस पर शव पर चाकू से वार करने का दबाव बनाना शुरू किया। इसके लिए उसके तैयार न होने पर हत्या में शामिल तीनों दोस्तों ने उसकी भी हत्या कर देने की धमकी दी। इससे सहमे शराब लेकर लौटे युवक ने शव पर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार कर दिया।

सर्वजीत की हत्या में उनके ही चार दोस्त शामिल थे। सभी को पकड़ लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। पूछताछ पूरी होने के बाद उनका नाम सार्वजनिक किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button