चंड़ीगढ़ से पणजी पहुंच कर पांच लोगों ने नकली नोट का इस्तेमाल किया, 3 लाख के करीब थी राशि

 कोरोना सकंट के बीच गोवा की राजधानी पणजी में नकली नोटों का इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है। चंड़ीगढ़ से पणजी और पोरवोरिम के कुछ हिस्सों में नकली भारतीय मुद्रा नोटों का उपयोग करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन लोगों के पास से 2,96,400 रुपये के अंकित मूल्य वाले नकली नोट बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से आधी कीमत में नकली नोट खरीदकर रात के समय दुकान पर इस्तेमाल करने वाले एक आरोपित को ऑपरेशन सेल टीम ने मलोया बस स्टैंड के समीप गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद आरोपित की निशानदेही पर तीन दिन से ऑपरेशन सेल की टीम यूपी के मुजफ्फरनगर सहित अन्य एरिया में सरगना की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। हालांकि चंडीगढ़ पुलिस यूनिट की टीम अभी भी मामले में खाली हाथ चल रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नकली नोटों का बड़े स्तर पर खेल चल रहा है और उसकी पुख्ता जांच के बाद सरगना सहित कई गिरफ्तारियां होंगी। फिलहाल अधिकारी छापेमारी के साथ कई जगह वेरीफिकेशन प्रक्रिया भी चालू होने का दावा कर रहे हैं।

सेक्टर-38 वेस्ट के रहने वाले 20 वर्षीय प्रशांत गौतम को ऑपरेशन सेल ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद  ऑपरेशन सेल की टीम ने सरगना की गिरफ्तारी का हवाला देकर आरोपित को कोर्ट में पेश कर तीन दिन रिमांड हासिल कर लिया था। ऑपरेशन सेल के एसपी विनीत कुमार के निर्देशानुसार डीएसपी रश्मि यादव के सुपरविजन में इंचार्ज रंजीत सिंह ने टीम सहित मलोया एरिया में रेकी की। सूचना के आधार पर आरोपित को मलोया बस स्टैंड के समीप से दबोच लिया था। आरोपित से पास 100-100 के छह नकली नोट की बरामदगी हुई। पूछताछ के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर उसके घर पर छापामारी की गई। उसके घर से भी ऑपरेशन सेल की टीम को 1600 (100-100 के नोट) की बरामदगी की गई।

 

Related Articles

Back to top button