तीन हज़ार रुपए में शुरू किया था सलाद का व्यवसाय, आज है लाखों का बिजनेस

आज के समय में कई लोग ऐसे हैं जो किसी भी बिज़नेस को छोटा या बड़ा नहीं मानते हैं। वैसे इस बात को साबित कर दिया मेघना बाफना ने। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं। उनकी कहानी बड़ी प्रेरणादायी है। जी दरअसल मेघना बाफना ने 3 हजार रुपये में सलाद का बिज़नेस शुरू किया था और आज वह इससे लाखों की कमाई कर रही हैं।

जी हाँ, यह हैरान कर देने वाली बात है लेकिन सच है। जी दरअसल वो अपने घर पर ही सलाद बनाती हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से दूसरों के साथ उसे शेयर कर देती। ऐसे ही करने के बाद धीरे-धीरे वह मशहूर हो गईं और उन्हें ऑर्डर मिलना शुरू हो गए। मेघना को पहले दिन उनके दोस्तों के आर्डर मले जो 5 रहे। उसके बाद उनके दोस्तों को मेघना का बनाया हुआ सलाद बड़ा अच्छा लगा और उन्होंने दूसरों को भी खिलाया। देखते ही देखते मेघना मशहूर होती गईं और उनके सलाद का बिजनेस बड़ा होता गया।

अब आज मेघना एक बिजनेस वुमेन हैं। आपको बता दें कि उन्होंने इस बिजनेस को महज 3,000 हजार रुपये में शुरू किया था, लेकिन आज वह 22 लाख रुपये तक कमाई करती हैं। वह हर दिन सुबह साढ़े चार बजे जगकर सलाद के पैकेट तैयार करती हैं। सबसे पहले वह सब्जियां लेकर आती और मसाले तैयार करती। उसके बाद पैकेट बनाती हैं। लॉकडाउन में भी उनके कस्टमर कम नहीं हुए और उनके सलाद का लोगों ने जमकर सेवन किया।

Related Articles

Back to top button