इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले दिग्गज से कप्तानी के गुण सीखेगा ये इंडियन प्लेयर

पिछले साल इंग्लैंड की सरजमीं पर वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसकी तैयारियों की वजह से कप्तान इयोन मोर्गन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का हिस्सा नहीं बने थे, लेकिन इस साल के आइपीएल के लिए इयोन मोर्गन ने अपने आप को आइपीएल के ऑक्शन में शामिल कराया था। इयोन मोर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मोटी रकम में खरीदा था। केकेआर के लिए इयोन मोर्गन पहले भी खेल चुके हैं।

इस बार इयोन मोर्गन विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की कप्तानी में खेलेंगे, लेकिन इसी बीच एक भारतीय बल्लेबाज ने इयोन मोर्गन की कप्तानी की तारीफ की है और कहा है कि वो उनसे कप्तानी के गुण सीखना चाहते हैं। जी हां, केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा का कहना है कि वे इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन से कप्तानी के गुण सीखना चाहते हैं। नितीश राणा दिल्ली की टीम की कप्तानी करते नजर आते हैं।

उधर, 34 साल के इयोन मोर्गन ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप खिताब दिलाया है। 2019 में इंग्लैंड ने मोर्गन की कप्तानी में ही न्यूजीलैंड को मात देकर विश्व कप की ट्रॉफी जीती थी। नितीश राणा ने गुरुवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “मुझे उम्मीद है कि मुझ में भी कुछ कप्तानी के गुण हों जो मुझे मेरी घरेलू टीम की कप्तानी करने में मदद कर सकें और मैं एक खिलाड़ी के तौर पर सुधार कर सकूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मोर्गन बाएं हाथ के उन बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिन्होंने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपना दबदबा दिखाया है। वह एक सफल टीम के विश्व कप विजेता कप्तान हैं। मैं उनसे सीखने को तैयार हूं।” नितीश राणा ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की पिचें स्पिन गेंदबाजों की मददगार कही जाती हैं। ऐसे में वह अपने खाते में कुछ और ओवर देखते हैं कि उनको ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा।

नितीश राणा ने कहा, “गेंदबाजी मेरे लिए कोई नई बात नहीं है। मैं घेरलू क्रिकेट में लगातार गेंदबाजी करता हूं। यह अच्छी बात है कि स्पिनरों को यहां(यूएई की पिचों पर) फायदा होगा तो मैं मुझे भी ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा। मैं एक खिलाड़ी और गेंदबाज के तौर पर सुधार किया है। उम्मीद है कि मुझे कुछ और ओवर गेंदबाजी करने को मिलें और मैं टीम की मदद कर सकूं।” हालांकि, राणा ने स्वीकार किया है कि वे कौन से नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे उनको नहीं पता।

 

Related Articles

Back to top button