राष्ट्रपति ट्रंप ने जताई उम्मीद- अप्रैल 2021 तक हर अमेरिकी को कोरोना वैक्सीन हो जाएगी उपलब्ध

दुनियाभर में कोरोना महामारी संकट के बीच सभी को वैक्सीन से उम्मीदें हैं। अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, चीन, भारत समेत दुनिया के कई देशों में वैज्ञानिक इस समय वैक्सीन तैयार करने में जुटे हैं। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उम्मीद जताई है कि अप्रैल तक सभी अमेरिकियों को कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका, अप्रैल 2021 तक हर अमेरिकी के लिए पर्याप्त कोरोना वायरस वैक्सीन की डोज़ का उत्पादन करेगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि राष्ट्रपति ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के एक समाचार सम्मेलन में बताया कि देश में साल के अंत तक कम से कम 100 करोड़ या इससे कहीं अधिक वैक्सीन की डोज़ वितरित किए जाने की संभावना है।

ट्रंप ने कहा, हर महीने लोगों को करोड़ों खुराकें मिलेंगी और हम उम्मीद करते हैं कि अप्रैल तक हर अमेरिकी के लिए पर्याप्त डोज़ हो जाएंगे और बाद में भी मैं यही कहूंगा कि डिलीवरी जितनी तेजी से होगी, उतनी ही तेजी से यह आगे बढ़ेगा। इससे एक दिन पहले ही राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि अक्टूबर में कोरोना की वैक्सीन का वितरण शुरू हो जाएगा। ट्रंप ने कहा कि हम कोरोना वैक्सीन बनाने के बेहद करीब हैं। ट्रंप ने कहा कि हमें लगता है कि हम अक्टूबर में कभी भी शुरू कर सकते हैं। इसलिए जैसे ही यह घोषणा की जाएगी हम वितरण शुरू कर पाएंगे। यह अक्टूबर से शुरू हो सकता है।

वैक्सीन लांच करने की तैयारी में मॉडर्ना

अमेरिका की जैव प्रौद्योगिकी कंपनी मॉडर्ना जल्द ही अपनी कोरोना वैक्सीन बाजार में लाने वाली है। कंपनी के सीईओ ने कहा कि वैक्सीन के व्यवसायिक लांच के लिए सक्रिय रूप से काम किया जा रहा है। मॉडर्ना एमआरएनए-1273 के नाम से कोरोना वैक्सीन विकसित कर रही है। मॉडर्ना के सीईओ स्टीफन बैंसल ने यह घोषणा ऐसे समय में की है, जब दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन जल्द से जल्द लाने की होड़ मची है।

 

Related Articles

Back to top button