शिवहर में विधायक द्वारा दर्ज FIR और उसके बाद गिरफ्तारी से नाराज लोगों ने टायर जलाकर किया उग्र प्रदर्शन

शिवहर के जदयू विधायक मो. सर्फुद्दीन पर हुए हमले के बाद शिवहर की सियासत में जबरदस्त गर्माहट आ गई है। विधायक द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने और मामले में आठ लोगों की गिरफ्तारी से नाराज ग्रामीणों का गुस्सा शनिवार को फूट पड़ा। गिरफ्तार लोगों की रिहाई की मांग को लेकर ग्रामीण और राजद समर्थक सड़क पर उतर गए है। नाराज लोगों ने शिवहर -पिपराही स्टेट हाइवे को जाम कर दिया है। वहीं, टायर जला आगजनी कर आक्रोश जता रहे हैं। नाराज लोग पुलिस-प्रशासन, विधायक और बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जता रहे हैं।

समाहरणालय का घेराव कर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

लोग विधायक पर साजिश के तहत झूठी प्राथमिकी दर्ज कराने का आरोप लगा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जबतक गिरफ्तार लोगों को नहीं छोड़ा जाता और प्राथमिकी वापस नहीं ली जाती, उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रदर्शनकारियों ने समाहरणालय का घेराव कर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है। इधर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. असद के नेतृत्व में कांग्रेस नेता पिपराही थाना परिसर में अनशन पर बैठ गए हैं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. असद ने एसपी से मांग की है कि वे मामले की निष्पक्ष जांच कराएं। उन्होंने सवाल उठाया है कि आखिर जनता इतनी उग्र कैसे हो गई है ? उन्होंने कहा कि जबतक मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो जाती, उनका अनशन जारी रहेगा।

कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची

इधर, वारदात के बाद विधायक समर्थक और विरोधियों के बीच टकराव बढ़ गया है। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने में लगी है। बताते चलें कि शुक्रवार की रात मेसौढा गांव के पास भोज खाकर लौट रहे विधायक का ग्रामीणों ने घेराव कर विरोध जताया था। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने विधायक पर हमला कर दिया था। घटना के संबंध में विधायक ने थाने में 28 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया। विधायक का आरोप है कि उनपर साजिश के तहत विधानसभा प्रत्याशी मो. वामिक के समर्थकों ने हमला किया है। जबकि, ग्रामीणों का आरोप है कि विधायक ने राजनीतिक लाभ के लिए साजिश रची है।

 

Related Articles

Back to top button