आज से शुरू होगा गुजरात का मानसून सत्र, 20 विधेयकों पर होगी चर्चा

आज से यानी सोमवार से गुजरात विधानसभा का सत्र आरम्भ होने जा रहा है। जी दरअसल यह स्तर पांच दिवसीय सत्र है और इस दौरान सरकार करीब 20 विधेयकों पर चर्चा करने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक सत्र से पहले मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों और विधायकों की कोरोना जांच कर ली गई है। वहीं अब खबर मिली है कि इसमें 6 विधायक संक्रमित पाए गए हैं। जी दरअसल कांग्रेस के 4 और भाजपा के दो विधायक इसमें शामिल हैं। नामों के बारे में बात करें कांग्रेस विधायकों में पूनाभाई गामित (व्यारा), नाथाभाई पटेल (धनेरा), वीरजी ठुम्मर (लाठी) और जशु पटेल (बायड) हैं जबकि भाजपा के कनु देसाई (पारडी) और कनु पटेल (साणंद) संक्रमित पाए गए हैं।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले विधानसभा की तरफ से एक विज्ञप्ति जारी हो चुकी है। उस जारी हुई विज्ञप्ति में कहा गया था कि, ‘कोविड-19 महामारी के चलते शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए सदन में बैठने के लिये अलग व्यवस्था की गई है। इस बार आगंतुकों के प्रवेश पर रोक रहेगी।’

इसके अलावा विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि ‘बीते कुछ दिन के दौरान विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी और 505 कर्मचारियों की कोविड-19 की जांच की गई है, जिनमें से पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।’ वहीं जडेजा ने कहा, ”पिछले सप्ताह हुई कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में तय हुआ था कि इस बार प्रश्नकाल नहीं होगा। विधायक अल्प कालिक नोटिस के जरिये महत्वपूर्ण मुद्दे उठा सकते हैं। ”

Related Articles

Back to top button