चीन की हुआवे टेक्नोलॉजी की रिसर्च लैब में लगी आग, तीन लोगों की मौत की आई खबर

दक्षिण चीन के डोंगुआन शहर में हुआवे टेक्नोलॉजी की रिसर्च लैबोरेटरी में शुक्रवार को आग लग गई। इसमें तीन लोगों के मरने की खबर है। न्यूज पोर्टल सिना डॉट कॉम पर पोस्ट एक वीडियो में लैब के भवन से धुआं उठता दिखाई दे रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति बता रहा है कि आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन की कई गाडि़यों को तैनात किया गया है। सोंगशान झील के अलिशान रोड पर स्थित भवन में दोपहर बाद 3:16 बजे आग लगी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हुआवे ने भी घटना पर कोई बयान नहीं दिया है।

नेपाल ने तेजाब हमले के खिलाफ कानून बनाया

नेपाल के केंद्रीय मंत्रिपरिषद ने तेजाब से हमला करने वालों के खिलाफ एक अध्यादेश को पारित कर दिया। इसके माध्यम से आपराधिक कृत्य एवं आपराधिक प्रक्रिया अधिनियम में संशोधन किया गया है। नेपाल के राष्ट्रपति की पुष्टि के बाद यह कानून का रूप ले लेगा। कानून मंत्री शिवमाया तुंबहांगफे ने कहा कि यदि तेजाब हमले से किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो दोषी को उम्रकैद की सजा दी जाएगी। पीडि़त के घायल होने या शरीर के हिस्से के क्षतिग्रस्त होने पर दोषी को 20 साल कैद की सजा और दस लाख रुपये जुर्माना किया जाएगा।

इजरायल ने समुद्र से समुद्र में मिसाइल प्रणाली का परीक्षण किया

इजरायली रक्षा बल ने शुक्रवार को कहा कि उसने समुद्र से समुद्र में मिसाइल प्रणाली का सफलता पूर्वक परीक्षण किया है। रक्षा बल ने कहा कि इजरायल की नौसैनिक शक्ति को बरकरार रखने के लिए प्रणाली डिजाइन की गई है। इजरायल की इस घोषणा से एक महीने पहले उसके प्रतिद्वंद्वी ईरान ने अपनी नौसेना के लिए लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल अबू माहदी की जानकारी सार्वजनिक की थी। हाल के वर्षो में इजरायली रक्षा प्रतिष्ठान ने नौसैनिक क्षमता में भारी निवेश किया है।

 

Related Articles

Back to top button