अमेरिकी चुनाव में ट्रम्प द्वारा भ्रामक दावा करने के बाद क्रूड ऑयल की कीमतों में आया बदलाव

बुधवार को कच्चे तेल की कीमतें बढ़ीं, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा भ्रामक दावा करने के बाद लाखों वोटों के साथ एक मजबूत अमेरिकी चुनाव में जीत का दावा करने के बाद पहले लाभ हुआ और अभी भी स्पष्ट नहीं हुई। हालांकि, ईरान पर प्रतिबंधों और सऊदी अरब के नेतृत्व वाले तेल उत्पादन में कटौती के लिए कीमतों का समर्थन करने के कारण ट्रम्प की जीत को तेल के लिए तेजी के रूप में देखा जाता है।

वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट 1% ऊपर, USD38.06 पर 1442 GMT ब्रेंट क्रूड द्वारा एक बैरल 1.3% ऊपर था, USD40.22 पर USD40.97 के उच्च स्तर के बाद। ट्रम्प ने दावा किया कि उनके डेमोक्रेटिक चैलेंजर बिडेन के जीतने के बाद उन्होंने झूठा दावा किया कि वह एक ऐसी प्रतियोगिता जीतने के लिए आश्वस्त थे, जिसका हल तब तक नहीं होगा जब तक कि मुट्ठी भर राज्य अगले घंटों या दिनों में वोट की गिनती खत्म नहीं कर लेते। “यह संभावित ट्रम्प जीत तेल के लिए तेजी से बढ़ रही है क्योंकि ओपेक और उसके सहयोगी इस डर के बिना कटौती कर सकते हैं कि ईरानी तेल की आपूर्ति जल्द ही किसी भी समय बाजार में वापस आ जाएगी। अमेरिकी नीति गतिरोध की अधिक संभावना में निवेशक कीमत पर चले गए। डॉलर में मजबूती और प्रौद्योगिकी शेयरों में तेजी बनी है।

तेल की कीमतों को इस संभावना से भी समर्थन मिला था कि ओपेक के निर्माता और रूस जनवरी से ओपेक + तेल उत्पादन में नियोजित वृद्धि पर विचार कर सकते हैं क्योंकि दूसरा कोरोनवायरस वायरस ईंधन की मांग में सुधार को रोकता है। पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन और रूस के नेतृत्व में सहयोगी, पहले जनवरी से मौजूदा 7.7 मिलियन बीपीडी से प्रति दिन 2 मिलियन बैरल की कटौती में आसानी के लिए सहमत हुए थे।

Related Articles

Back to top button