बिहार: चुनावी रंजिश में बीजेपी नेता के बेटे का हुआ मर्डर, जीत के जश्‍न में था शामिल

बिहार में एनडीए की जीत पर फाटाखे छोड़ना किसी के मौत का कारण बन जाएगा, यह किसी ने सोचा भी नहीं था। भाजपा-जदयू की सरकार वापसी की खुशी में कटिहार में जश्‍न मनाया जा रहा है। कुछ पार्टी नेता व उनके स्‍वजन अपने-अपने घरों में पटाखे छोड़ रहे थे। यह दूसरे पक्ष के लोग को बुरा लग गया। इसके बाद एक किशोर की हत्‍या कर दी है।

जानकारी के अनुसर यह घटना फलका थाना क्षेत्र के गोपाल पट्टी गांव में घटी है। अज्ञात युवकों ने गोपालपट्टी निवासी सह भाजपा बूथ अध्यक्ष दिनेश मुनि के 18 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार की हत्या कर उसका शव दरगाह बहियार के एक पेड़ पर लटका दिया। मंगलवार की रात ही इस वारदात को अंजाम दिया। सुबह लोगों ने उसका शव पेड़ से लटका देखा। ग्रामीणों के अनुसार जीत के जश्न में पटाखा छोड़ने के विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम् के लिए कटिहार भेज दिया है। इस संबंध में पिता के बयान पर अज्ञात अपराधियों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले के अनुसंधान में जुट गई है।

घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। मृतक युवक की मां उषा देवी वार्ड सदस्य है। भाजपा के बूथ अध्यक्ष दिनेश मुनि ने पुलिस को बताया है कि मंगलवार को वे अपनी पत्नी के साथ धान तैयारी कराने कुंवारी गांव गए थे। फ़ोन पर उन्हें गांव के कुछ लोगों ने धमकी दिया कि उनका पुत्र यहां पटाखा छोड़ रहा है। वह अच्छा नहीं कर रहा है। बुधवार की सुबह उनके पुत्र का शव दरगाह बहियार में एक पेड़ पर फंदा से लटका मिला है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि विधानसभा चुनाव सहित बिहार में एनडीए को पूर्ण बहुमत की जीत के खुशी में पटाखे छोड़ने को लेकर गांव के ही कुछ युवकों के बीच विवाद हुआ था। उक्त लोगों द्वारा ही उनके पुत्र की हत्या की आशंका व्यक्त की गई है। मृतक युवक के शरीर पर मारपीट के जख्म का निशान भी था। दिनेश मुनि भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता हैं। पहले वे भाजपा के पंचायत अध्यक्ष थे। पार्टी के प्रति काफी समर्पित व सक्रिय रहने के कारण उन्हें इस बार बूथ अध्यक्ष बनाया गया था।

Related Articles

Back to top button