राहुल गाँधी ने बीजेपी पर बोला हमला, ट्वीट कर कहा- भाजपा शासित राज्यों में सच्ची पत्रकारिता….

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में असम के पत्रकार पराग भूइयां की हत्या के मामले पर बीजेपी को निशाने पर लिया है। उन्होंने BJP पर हमला बोलते हुए एक ट्वीट किया है। आप देख सकते हैं उन्होंने अपने ट्वीट में भाजपा शासित राज्यों में पत्रकारिता का गला घोटे जाने का गंभीर आरोप लगाया है।

ट्वीट में वह लिखते हैं- ”भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार का पर्दाफ़ाश करने वाले असम के पत्रकार पराग भुइयां की संदिग्ध परिस्थिति में हत्या हो गयी। उनके परिवार को मेरी संवेदनाएँ। असम, मध्य प्रदेश या यूपी, भाजपा शासित राज्यों में सच्ची पत्रकारिता का गला घोटा जा रहा है और तमाशा करने वालों को सुरक्षा मिल रही है।” वैसे हम आपको यह भी बता दें कि हाल ही में राहुल के बारे में Barack Obama ने भी टिप्पणी की है। जी दरअसल उन्होंने उनके बारे में अपनी आत्मकथा किताब में लिखा है।

उन्होंने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में टहल गाँधी के बारे में लिखा है- ‘उनमें एक ऐसे नर्वस और अपरिपक्व छात्र के गुण हैं, जिसने अपना होमवर्क किया है और टीचर को इम्प्रेस करने की कोशिश में है। लेकिन गहराई से देखें तो योग्यता की कमी है और किसी विषय पर महारत हासिल करने के जुनून की कमी है।’ वैसे बराक ओबामा के द्वारा लिखी गई यह बात इस समय चर्चाओं का हिस्सा बनी हुई है। ट्विटर पर भी इसी बारे में चर्चा हो रही है। वहीं किताब में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य कुछ लोगों का जिक्र है।

Related Articles

Back to top button