यूपी: बच्ची की जिद के बाद पुलिस ने पटाखा बेच रहे शख्स को किया रिहा, SDM ने बच्ची को खिलाई मिठाई

दीपावली पर पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध के बाद भी बुलंदशहर में इसकी बिक्री में लगे शख्स को पुलिस ने शुक्रवार को अपनी गिरफ्त में ले लिया। उसको जब पुलिस गाड़ी में बैठाकर ले जा रही थी तो शख्स की छोटी बच्ची ने बवाल मचा दिया।

पटाखों पर लगे बैन के बावजूद कल पटाखे बेच रहे एक शख्स को पुलिस ने बुलंदशहर के खुर्जा कस्बे में पकड़ लिया। पुलिस के पिता को गिरफ्तार करने के बाद बच्ची पिता को छोड़ने की जिद पर अड़ गई। उसकी जिद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हा गया। वीडियो वायरल में बच्ची अपने पिता को छोड़ने की मांग कर रही है। दुकानदार की मासूम बेटी पुलिस की गाड़ी पर लगातार सर पटकती रही और पापा को छोड़ने की गुहार लगाती रही। मासूम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद बुलंदशहर पुलिस की कार्रवाई कठघरे में आ गई।

इसका वीडियो वायरल होने के बाद मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आया। इसके बाद मामला पलट गया तो एसपी के साथ खुर्जा की एसडीएम बच्ची के घर पर पहुंची। उन्होंने बच्ची को मिठाई खिलाई और कहा कि हमें लगा कि आज के दिन कोई उदास नहीं रहना चाहिए। किसी भी बच्चे के अंदर पुलिस प्रशासन के प्रति नकारात्मक भाव न आए इसलिए हमने सोचा कि क्यों न बच्ची के साथ दिवाली मनाई जाए। हम लोगों को यह बताना चाहते हैं कि दिवाली पटाखों के बिना परिवार के साथ खुशी से मनाई जा सकती है।

बुलंदशहर में यह मामला खुर्जा कोतवाली नगर क्षेत्र के ग्राम मुंडाखेड़ा चौहरे का है, यहां पटाखा बिक्री की सूचना पर कार्रवाई करने गई पुलिस के साथ दुकानदारों और पुलिस के बीच नोकझोंक हो गई और दुकानदार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद हिरासत में लिए युवक को छुड़ाने के लिए उसकी मासूम बेटी पुलिस की कार में सर पटक-पटक कर मारती रही लेकिन पुलिस ने उसकी एक ना सुनी और ना ही पुलिस जीप में ड्राइवर सीट पर बैठे सिपाही ने सर पटकने से बच्ची को रोकने की जहमत ही उठाई।

वीडियो का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया। इसके बाद तो न सिर्फ पुलिस ने पटाखा बेचने वाले को छोड़ा बल्कि बुलंदशहर जिला प्रशासन बच्ची के घर पहुंचा और उसको मिठाई खिलाकर दीपावली भी मनाई। पटाखा बेचने वाले को रिहा करने के बाद एसपी बच्ची के घर पहुंचे। यहां पर अफसरों ने बच्ची के साथ दिवाली मनाई। देर रात ही वरिष्ठ अधिकारियों के हाथों उनके व उनकी मासूम बेटी के लिए दीपावली के उपहार व मिठाइयां भी भिजवाई। इस मामले में दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ सख़्त कार्रवाई भी की गई।

सीओ खुर्जा ने कहा कि नियमानुसार कार्रवाई की गई थी। इसके बाद एक वीडियो हमारे संज्ञान में आया, जिसमें आतिशबाजी बेचने वाले दुकानदार को पुलिस ले जाती दिखी और बच्ची दरवाजा पीट रही थी। पुलिस ने बच्ची के पिता सहित छह दुकानदारों को हिरासत में लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस से संवेदनशील व्यवहार की अपेक्षा थी, जो नहीं दिखा। इस प्रकरण में एसएसपी ने नाराजगी प्रकट की और वीडियो में दिखाई दे रहे मुख्य आरक्षी को लाइन हाजिर कर दिया है।

Related Articles

Back to top button