Twitter Fleets फीचर ग्लोबली हुआ लॉन्च, पोस्ट की गई फोटो और वीडियो खुद-ब-खुद हो जाएंगी डिलीट

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने जून में फ्लीट फीचर को टेस्टिंग के तौर पर भारत, दक्षिण कोरिया, इटली और ब्राजील में जारी किया था। अब कंपनी ने इस फीचर को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं, जो 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाएंगे। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक यह जानकारी साझा नहीं की गई है कि इस फीचर का उपयोग कितने यूजर्स कर रहे हैं।

Twitter के डिजाइन डायरेक्टर Joshua Harris ने कहा है कि हमने यह देखा है कि हमारे यूजर्स अपने विचार फ्लीट फीचर के जरिए दुनिया के साथ साझा कर रहे हैं। वहीं, यह फीचर हमारे सभी यूजर्स के बहुत काम आ रहा है। उन्होंने आगे कहा है कि हम इसके अलावा एक और नए फीचर पर काम कर रहे हैं, जिसका नाम ऑडियो स्पेस है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी विषय पर बहस कर सकेंगे। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है।

Twitter Fleets फीचर

यूजर्स द्वारा पोस्ट की गई फोटो और वीडियो Fleets ट्वीटर ऐप में सबसे ऊपर इंस्टाग्राम स्टोरी की तरह दिखती हैं। फ्लीट फीचर के जरिए शेयर की गई सभी फोटो और वीडियो 24 घंटे बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाती हैं। वहीं, इस फीचर का इस्तेमाल एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स कर सकते हैं।

Twitter का नया फीचर

आपको बता दें कि ट्विटर ने पिछले महीने यानी नवंबर में Topics फीचर लॉन्च किया था। यह फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है। नया Topics फीचर लोगों को फॉलो करने और अपनी पंसदीदा फील्ड के लोगों के साथ वर्चुअल तरीके से जुडने में मदद करता है। इससे यूजर्स को अपनी टाइमलाइन पर ज्यादा से ज्यादा बेहतर कंटेंट मिलता है। आसान शब्दों में कहें, तो जब यूजर किसी टॉपिक को Twitter पर फॉलो करेगा, तो उसे उसी फील्ड के एक्सपर्ट के अकाउंट, और वेब पेज दिखेंगे।

मतलब यूजर को अपने प्रोफेशन, पसंद और पहचान के लोगों को एक-एक करके सर्च और फॉलो नही करना होगा। अगल आप बॉलीवुड टॉपिक डालेंगे, तो बॉलीवुड से जुड़े लोगों के पेज और अकाउंट मिल जाएंगे। अगर यूजर Twitter पर अपने पसंदीदा ब्रांड, स्पोर्ट टीम और शहर का चुनाव करता है, तो Twitter यूजर को उसी फील्ड के ट्वीट मिलेंगे। वही अगर आप हिंदी में टॉपिक फॉलो करेंगे, तो आपको हिंदी में उपलब्ध कई सारे टॉपिक और अकाउंट मिलेंगे। साथ ही एक्सपर्ट और फैंस के अकाउंट का सजेशन मिलेगा।

Related Articles

Back to top button