दिल्ली: AAP नेता दुर्गेश पाठक का आरोप, भाजपा छठ पूजा को लेकर कर रही है राजनीति

दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) ने छठ पूजा को लेकर भाजपा पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। आप का कहना है कि केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी कर छठ पर्व मनाने पर रोक लगा दी है, फिर भी भाजपा अरविंद केजरीवाल सरकार पर छठ पूजा की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाकर राजनीति कर रही है। इस बाबत मंगलवार को आप के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी करके छठ पर्व मनाने पर रोक लगा दी है और दूसरी तरफ भाजपा नेता आप सरकार पर पर्व मनाने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाकर गंदी राजनीति कर रहे हैं।

पाठक ने कहा ‘हम भाजपा से मांग करते हैं कि वह गृह मंत्री अमित शाह से छठ पर्व मनाने की अनुमति लेकर आए, छठ पूजा की पूरी तैयारी कराने की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी सरकार की है।’ उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस आस्था के महापर्व पर किसी भी तरह की राजनीति नहीं करना चाहती है। हर हाल में होनी चाहिए छठ पूजा पाठक ने कहा कि छठ पर्व उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यह हमारी संस्कृति से जुड़ा हुआ है।

छठी मइया का आशीर्वाद हम सभी के लिए बड़ा महत्व रखता है। उन्होंने कहा ‘मेरे जैसे लाखों लोग उत्तर प्रदेश और बिहार से निकलकर देश के विभिन्न राज्यों में काम करने के लिए जाते हैं, लेकिन फिर भी हम लोग कभी भी अपनी संस्कृति से अलग नहीं हुए। हमेशा हम लोगों की कोशिश यही रहती है कि हम किसी भी परिस्थिति में रहे, लेकिन छठी मइया की पूजा हर हाल में होनी चाहिए।’ कोरोना का असर इस पर्व पर भी पड़ा है। वहीं आप की पूर्वाचल विंग के प्रदेश अध्यक्ष संजय भगत ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने ही 72 घाटों से छठ पूजा की शुरुआत की थी और आज पूरी दिल्ली में 1200 से अधिक घाटों पर छठ पूजा की जाती है।

Related Articles

Back to top button