ट्विटर ने चीन में लद्दाख दिखाने पर संसदीय पैनल से लिखित में मांगी माफी

ट्विटर ने बुधवार को एक लिखित पत्र में संसदीय पैनल से माफी मांगी और कहा कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट इस महीने के अंत तक चीन के हिस्से के रूप में भू-टैगिंग लद्दाख के मुद्दे को ठीक कर देगी। पत्र में उल्लिखित लद्दाख को भारत द्वारा केंद्र शासित प्रदेश के रूप में प्रशासित क्षेत्र के रूप में जोड़ा जाएगा। विश्वसनीय सूत्रों ने कहा, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पैनल की चेयरपर्सन मीनाक्षी लेखी को पत्र भेजा और भू-टैग त्रुटि के लिए माफी मांगी।

बीजेपी सांसद लेखी की अगुवाई में 20 सदस्यीय संसदीय समिति, लोकसभा के 10 सदस्य और राज्यसभा के 10 सदस्य, पिछले महीने ट्विटर पर समन जारी कर हलफनामे के रूप में स्पष्टीकरण मांग रहे हैं। भारत के नक्शे के “गलत विवरण” के लिए मजबूत अपवाद को लेते हुए, सरकार ने ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी को एक सख्त पत्र लिखा, जिसमें कहा गया था कि मंच द्वारा भारत की संप्रभुता और अखंडता का अनादर करने का कोई भी प्रयास, जो कि नक्शे से भी परिलक्षित होता है।

ट्विटर इंडिया के प्रतिनिधियों ने माफी मांगी थी, लेकिन पैनल ने बताया कि लद्दाख को चीन के हिस्से के रूप में दिखाना एक आपराधिक अपराध था। इससे पहले, ट्विटर ने जम्मू और कश्मीर को चीन के हिस्से के रूप में दिखाया है।

Related Articles

Back to top button