Whatsapp में जल्द आने वाले ये खास फीचर, जाने इन फीचर्स के बारे में…

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स को बेहतर चैटिंग अनुभव मुहैया कराने के लिए नए-नए फीचर पेश करता आया है। इनमें डार्क मोड से लेकर डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर तक शामिल है। इनके अलावा अब कंपनी कई और फीचर पर काम कर रही है, जिन्हें जल्द ही यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। आइए जानते हैं Whatsapp के अपकमिंग फीचर के बारे में…

Read Later फीचर

Whatsapp जल्द अपने सबसे खास और पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलकर Read Later रखने जा रहा है। यह फीचर Vacation मोड की तरह काम करेगा। इस फीचर के एक्टिवेट हो जाने के बाद यूजर्स को चुनिंदा कॉन्टैक्ट से मैसेज या कॉल की नोटिफिकेशन नहीं मिलेगी। वहीं, यूजर्स अपने हिसाब से इस फीचर को एक्टिवेट और डी-एक्टिवेट कर सकते हैं।

Mute videos फीचर

म्यूट वीडियो व्हाट्सएप के खास फीचर्स में से एक है। यूजर्स इस फीचर के जरिए किसी भी वीडियो को भेजने से पहले म्यूट कर सकते हैं। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि म्यूट वीडियो फीचर को जल्द ही यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

Whatsapp Multi Device फीचर 

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए नया फीचर पेश करने वाला है, जिसका नाम मल्टी-डिवाइस फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक अकाउंट को चार अलग-अलग हैंडसेट में चला सकेंगे। हालांकि, डाटा सिंक करने के लिए वाई-फाई का उपयोग करना होगा।

WhatsApp वीडियो कॉल बटन

Whatsapp वीडियो कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर एक अलग से बटन जोड़ने वाला है। इस बटन के जरिए यूजर्स आसानी से ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकेंगे। फिलहाल, कंपनी की ओर से इस फीचर की लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की गई है।

Related Articles

Back to top button