CM योगी ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को 82वें जन्मदिन की दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव को उनके 82वें जन्मदिन पर बधाई दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी रवाना होने से पहले फोन पर मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई दी।

मैनपुरी से सांसद समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज 82वां जन्मदिन है। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने प्रदेश भर में आयोजन का कार्यक्रम बनाया है। सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज नेताओं ने सपा के संस्थापक मुलायम सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव को फोन करके बधाई दी। उन्होंने मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य का हाल लेने के साथ उनके दीर्घायु होने की कामना की। मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं है। इसी कारण वह अपने घर में ही सीमित हैं। मुलायम सिंह यादव 14 अक्टूबर को कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। इसके बाद उनकी पत्नी की तबीयत भी बिगड़ गई थी।

तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव बेहद जमीनी नेता हैं, इसी कारण उनको धरती पुत्र भी कहा जाता है। मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था। किसान परिवार में जन्मे मुलायम के पांच भाई-बहन हैं। पिता सुधर सिंह यादव उन्हेंं पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन पहलवानी में अपने राजनीतिक गुरु नत्थूसिंह को मैनपुरी में की एक कुश्ती में प्रभावित करने के बाद उन्होंने नत्थू सिंह के ही विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर से राजनीतिक सफर शुरू किया था। राजनीति में आने से पहले मुलायम सिंह यादव ने कुछ दिन तक इंटर कॉलेज में अध्यापन का भी काम किया था।

 

 

Related Articles

Back to top button