काशी में देव दीपावली का भव्य आयोजन, पीएम मोदी हो सकते है शामिल, सीएम योगी करेंगे अगवानी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देव दीपावली पर अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। विश्व प्रसिद्ध काशी के इस आयोजन में यह पहला मौका होगा जब इसमें प्रधानमंत्री शामिल होंगे। पीएम 2447 करोड़ रुपये की राजातालाब-हंडिया सिक्सलेन परियोजना सौगात देकर पार्टी कार्यकर्ताओं से रूबरू भी होंगे। वह सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो भी देखने जा सकते हैं। डीएम कौशलराज शर्मा के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय से 30 नवंबर को पीएम के एक दिन के दौरे के संकेत मिले हैं।

संभावित कार्यक्रम के मुताबकि पीएम मोदी दोपहर बाद वाराणसी पहुंचेंगे। सबसे पहले वह मिर्जामुराद बाजार से सटे खजुरी गांव में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां पांच हजार भाजपा कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करके हेलीकॉप्टर से सूजाबाद पहुंचेंगे। फिर नाव से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पहुंचेंगे।

श्री काशी-विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद कॉरिडोर के कार्यों का जायजा के बाद राजघाट पर आयोजित देव-दीपावली महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर सकते हैं। घाट पर करीब घंटेभर गुजारने के बाद पीएम मोदी राजघाट से रविदास घाट तक नाव से गंगा के दोनों किनारों पर हुए दीपदान का नजारा लेंगे। इसके बाद सारनाथ में धम्मस्तूप पर होने वाले लाइट एंड साउंड शो को देखेंगे। रात में वह दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Related Articles

Back to top button