बिहार: RJD विधायक भाई बीरेंद्र ने आज विधान सभा में नहीं ली शपथ, कही ये बात

राजद के मनेर विधायक भाई बीरेंद्र मंगला मुखी सदा सुखी के नियमों का पालन कर रहे हैं। हनुमानजी के भक्त मनेर से विधायक भाई बीरेंद्र ने विधानसभा संचालन संबंधित निर्देशिका और संचालन प्रक्रिया पुस्तक लेने के बाद सोमवार को शपथ नहीं ली।

भाई बीरेंद्र का तर्क है कि वह चुनाव जीतने के लिए मंगलवार को नामांकन किए थे। मंगलवार को उनके पक्ष में परिणाम आया। अब मंगलवार को ही शपथ लेंगे। दरअसल, विधानसभा सचिवालय की ओर से विधायकों को सुविधा अनुसार दो दिनों में शपथ लेने की छूट दी गई है। इस लिहाज से भाई बिरेंद्र मंगलवार को शपथ लेंगे।

भारत एक ही तो है

भाई वीरेंद्र से जब मीडिया ने एआइएमआइएम विधायक अख्‍तरूल इमाम द्वारा  शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हिंदुस्‍तान शब्‍द बोलने से इंकार पर सवाल किया तो उन्‍होंने कहा कि – बोल देना चाहिए था उन्‍हें हिंदुस्‍तान । हिंदुस्‍तान और भारत एक ही तो है।

इस बार लगाई है हैट्रिक

बता दें कि मनेर विधानसभा क्षेत्र से राजद के भाई बीरेंद्र  उन्हें 94,223 वोट मिला था। भाजपा के निखिल आनंद को हराया है। राजद को 47.44 फीसद और भाजपा को 30.86 फीसद वोट मिला था।

2010 से भाई बीरेंद्र लगातार चुनाव जीत रहे हैं। इस बार हैट्रिक लगाई है।

बता दें कि आज से 17वीं बिहार विधान सभा का पहला स्‍पेशल सेशन शुरू हुआ है। यह सत्र 23 से 27 नवंबर तक चलेगा। पहले दो दिन 243 विधायकों को शपथ दिलाया जाएगा। तीसरे दिन स्‍पीकर का चुनाव होगा। इसके बाद 26 नवंबर को राज्‍यपाल फागू चौहान का संयुक्‍त अभिभाषण होगा ।

Related Articles

Back to top button