ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने क्रिसमस से पहले कोरोना वैक्सीन आने की जताई उम्मीद

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को उम्मीद है कि दो होनहार कोरोनोवायरस वैक्सीन उम्मीदवारों को जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी। दो होनहार टीके, फाइजर-बायोएनटेक और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका को अभी तक मेडिसिन और हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी से हरी बत्ती नहीं मिली है।

अंतिम चरण की राह चल रही है। श्री जॉनसन ने कहा, “हम स्पष्ट रूप से उम्मीद कर रहे हैं कि फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन दोनों अगले कुछ दिनों और हफ्तों के दौरान अनुमोदित हो जाएंगे, “जब संवाददाताओं ने चिकित्सा सुविधा के लिए यात्रा की। क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या जल्द ही यहां होगी, यही वजह है कि वैश्विक नेताओं को डर है क्योंकि कोरोनोवायरस तीसरी लहर से टकरा सकते हैं। पहले टीकों की मांग की जाती है और पूछा जाता है कि क्या क्रिसमस से पहले टीके लगेंगे या नहीं, प्रधानमंत्री ने जवाब दिया “यही उम्मीद है।” नागरिकों के लिए टीके कब उपलब्ध होंगे इसकी सटीक अवधि के बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गई है।

श्री जॉनसन ने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार आशावादी को “हमारे साथ भागने नहीं दे सकती।” लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यह मानने का हर कारण था कि काम करने वाला टीका वायरस के खिलाफ संघर्ष में ज्वार को बदल सकता है।

Related Articles

Back to top button