अखिलेश यादव समेत 29 सपा कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुई FIR, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के खिलाफ FIR दर्ज की है. लखनऊ पुलिस ने सोमवार देर रात, अखिलेश यादव और पार्टी के 28 अन्य नेताओं के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है.

दरअसल, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ में एक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था, जब पुलिस ने उन्हें कन्नौज की तरफ बढ़ने से रोक दिया था, जहां वे किसान यात्रा की अगवानी करने वाले थे. इको गार्डन में अखिलेश यादव को लगभग पांच घंटे तक हिरासत में रखा गया. अखिलेश को हिरासत में लिए जाने की खबर फैलते ही विभिन्न जिलों में समाजवादी कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ झड़प की.

आपको बता दें कि सोमवार को अखिलेश को कन्नौज में ‘किसान यात्रा’ में पहुंचना था, किन्तु उससे पहले ही पुलिस ने उनके आवास और पार्टी कार्यालय के आसपास का इलाका बैरिकेड लगाकर सील कर दिया. अखिलेश कन्नौज जाने के लिये अपने घर से निकले तो पुलिस ने उनका वाहन रोक दिया. इससे नाराज अखिलेश धरने पर बैठ गये. बाद में उन्हें हिरासत में लेकर पुलिस वैन में बैठा दिया गया और इकोगार्डन ले जाया गया.

Related Articles

Back to top button