आँखों के पास पड़े काले घेरे मिनटों में होंगे दूर, फॉलो करे ये टिप्स

आँखे हमारे जीवन का उजियाला है जब हम किसी से पहली बार मिलते है तो वो सबसे पहले हमारी आँखों में ही देखता है यानी हमारा पहला इम्प्रैशन हमारी आँखों से ही पढता है ऐसे में अगर आँखों में काले घेरे ( डार्क सर्किल) पड़े हुए हो तो हमारा इम्प्रैशन ख़राब हो जाता है इसके अलावा भी हमारी खूबसूरती को बढ़ने में आँखों का बड़ा योगदान होता है इसलिए जरुरी है की हम हमारी आँखों की खूबसूरती का ध्यान रखे।  आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है  आँखों में पड़े काले घेरे को दूर करने के उपाय इन्हे फॉलो कर मिनटों में इनसे छुटकारा पा सकते है तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में। ….

-ग्रीन टी बैग : आँखों के काले घेरे हटाने हो तो सबसे सटीक उपाय है ग्रीन टी बैग को अपने आँखों के नीचे पड़े काले घेरे वाले स्थान पर १० मिनट्स के लिए रख कर छोड़ दे या इसका पैक बनाकर इसपर लगा ले ऐसा करने से आपको तुरंत आराम मिलेगा।

– पानी पिए : हमारी आँखों के नीचे काले घेरे पड़ने का एक कारन होता है डिहाइड्रेशन इसलिए आपको ऐसी कंडीशन में खूब पानी पीने की आवशयकता होती है।  अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो खूब पानी पिए।

– पर्यापत नींद ले : इसके साथ ही ये भी जरुरी है की आप पर्यापत नींद ले क्युकी कई बार भागदौड़ के वजह से और थकान भरी दिनचर्या के कारण नींद पूरी नहीं हो पाती है इस कारण भी ये डार्क सर्किल दिखने लगते है इसलिए इस बात का ध्यान रखे की आप पर्यापत नींद ले।

Related Articles

Back to top button