कुख्यात रवि गोप के जमानत पर पटना पुलिस में मचा हड़कंप, IG ने सिटी एसपी वेस्ट से जांच कर मांगी रिपोर्ट

कुख्यात रवि गोप के जमानत पर फुलवारीशरीफ जेल से छूट जाने के बाद पटना पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। ऊपर से लेकर नीचे तक के अधिकारी अपना फेस बचाने में जुटे हैं। हालांकि आईजी ने इस मामले में सिटी एसपी वेस्ट से जांच कर रिपोर्ट मांगी है, जो शुक्रवार को नहीं मिली। रिपोर्ट के आधार पर कुछ पुलिस अफसरों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।

रवि आदतन अपराधी है। उसपर पुलिस मुख्यालय ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। इस इनामी अपराधी को जमानत मिल गई और किसी को भनक तक नहीं लगी। 6 दिसंबर को पटना पुलिस व एसटीएफ ने उसे अथमलगोला से शादी करने के दौरान मैरेज हॉल से गिरफ्तार किया था। पटना पुलिस का अपना वाट्सएप ग्रुप है, जिसमें करीब -करीब सभी पुलिस अधिकारी जुड़े हैं।

सवाल यह है कि क्या पटना पुलिस को इस बात की जानकारी नहीं थी कि रवि के खिलाफ दानापुर थाने में हत्या के लिए अपहरण का केस  दर्ज है, जिसमें  वह फरार चल रहा है। रवि की गिरफ्तारी के बाद वरीय पुलिस अधिकारी क्यों नहीं हरकत में आए और यह जानकारी क्यों नहीं ली कि किन-किन गंभीर मामलों में फरार चल रहा है। उसे दानापुर केस में जेल क्यों नहीं भेजा गया।

एसपी की रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई : आईजी
मामले की गंभीरता को देखते हुए सेंट्रल रेंज के आईजी ने गुरुवार को ही सिटी एसपी वेस्ट से इसकी जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया था। आईजी ने कहा कि एसपी ने रिपोर्ट नहीं दी है। उनकी रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button